Oppenheimer फिल्म के आयरिश एक्टर ने अपने रोल की तैयारी के लिए पढ़ी गीता

Cillian Murphy की ये फिल्म 21 जुलाई को रिलीज हो रही है और फिलहाल उनके गीता पढ़ने की बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
2
नई दिल्ली:

आयरिश एक्टर Cillian Murphy  ने बताया कि उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' की तैयारी के लिए भगवतद गीता पढ़ी थी. मर्फी इस फिल्म में अमेरिकी फिजिसिस्ट जूलियल रॉबर्ट ओपेनहाइमर के रोल में हैं.जिन्हें "परमाणु बम के जनक" के रूप में याद किया जाता है. उनकी जिंदगी पर आधारित यह फिल्म 21 जुलाई को रिलीज होने वाली है. मर्फी ने अपने किरदार की तैयारी से जुड़ी जो डिटेल शेयर की वह सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. ऐसा बताया जाता है कि ओपेनहाइमर ने कहा था कि साल 1945 में दुनिया के पहले एटॉमिक बम का सफल टेस्ट करने के बाद
उन्हें गीता की याद आई थी. इसके बाद उन्होंने एक बात कही थी, अब मैं मौत बन गया हूं, दुनिया को तबाह करने वाली.

मर्फी ने फिल्म क्रिटिक सुचरिता त्यागी के साथ एक इंटरव्यू में मर्फी से पूछा गया कि ओपेनहाइमर भगवद गीता से इंस्पायर्ड थे...इसके जवाब में मर्फी ने कहा कि वह खुद इससे इंस्पायर हो रहे थे. मर्फी ने कहा, "मैंने अपने किरदार की तैयारी के लिए भगवद गीता पढ़ी और मुझे लगा कि यह एक बहुत ही सुंदर पाठ है, इंस्पायर करने वाला है. मुझे लगता है कि यह उनके लिए एक सांत्वना की तरह थी. उन्हें इसकी जरूरत थी और इसने उन्हें जीवन भर बहुत सांत्वना दी होगी".

Advertisement

जब मर्फी से पूछा गया कि उन्होंने इससे क्या सीखा तो उन्होंने मजाक में कहा "ठीक है...अब इस टॉपिक पर मुझे ग्रिल ना करें. मुझे यह बहुत खूबसूरत लगी. बता दें कि मर्फी की ये फिल्म 21 जुलाई को रिलीज हो रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: फिर दहला Lebanon, बीती रात Beirut पर 30 जगहों पर बमबारी