Up सीरीज के डॉयरेक्टर Michael Apted का 79 साल की उम्र में निधन

ब्रिटिश निर्देशक माइकल एप्टेड (Michael Apted) का 79 साल की उम्र में निधन हो गया. माइकल एप्टे ने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है

Up सीरीज के डॉयरेक्टर Michael Apted का 79 साल की उम्र में निधन

Michael Apted का निधन

नई दिल्ली:

ब्रिटिश निर्देशक माइकल एप्टेड (Michael Apted) का 79 साल की उम्र में निधन हो गया है. इन्हें जेनेरेशन स्पैनिंग टीवी डॉक्यूमेंट्री और 1990 की जेम्स बॉन्ड फिल्म के लिए जाना जाता है. माइकल एप्टेड (Michael Apted) ने अपने पूरे करियर में कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है. जिनमें 1980 की Coal Miner's Daughter, 1988 Gorillas In The Mist और 1998 जेम्स बॉन्ड: The World Is Not Enough प्रमुख है.  लेकिन इन सब के अलावा उन्हें Up सीरीज के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है. यह सीरीज 14 ऐसे ब्रिटिश लोगों की थी जो अलग- अलग माहौल से आते हैं लेकिन उन्हें साथ रहना होता है. 

Nora Fatehi ने कोरियोग्राफर संग 'बॉडी' सॉन्ग पर यूं किया जोरदार डांस, बार-बार देखा जा रहा Video

"डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका के अध्यक्ष थॉमस श्लामे ने कहा,"  सम्मानित निर्देशक, लंबे समय तक डीजीए नेता और मेरे दोस्त माइकल एप्टेड के निधन पर मेरा दिल भारी है.'' श्लामे आगे कहते हैं ," मेरे दोस्त और निडर दूरदर्शी ' डॉयरेक्टर माइकल एप्टेड की विरासत को हमेशा के लिए ब्रिटिश फिल्म में सहेज कर रखा जाएगा. ब्रिटेन के आईटीवी प्रमुख केविन लिगो ने कहा कि चैनल को उनके निधन से गहरा दुख हुआ है.

कृति सेनन फिल्म की शूटिंग करने पहुंचीं जैसलमेर, सेट पर लगी ठंड तो यूं दिया रिएक्शन- देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईटीवी के प्रमुख केविन लिगो ने एक बयान में कहा, "Up सीरीज ने लोगों को समाज का आइना दिखाते हुए सालों साल लोगों का मनोरंजन किया है. सिर्फ इतना ही नहीं यह एक ऐसा शो रहा जिसने ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने से जोड़ा और टेलीवीजिन की दुनिया में एक नया आयाम बनाया.