IGNOU OPENMAT Exam: एमबीए प्रोग्राम के लिए आयोजित हुई परीक्षा, नहीं होगी नेगेटिव मार्किंग

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने पोस्टग्रेजुएशन मैनेजमेंट प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आज OPENMAT प्रवेश परीक्षा आयोजित की. प्रवेश परीक्षा COVID-19 मानदंडों के संबंध में आयोजित की गई थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने  पोस्टग्रेजुएशन मैनेजमेंट प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आज OPENMAT प्रवेश परीक्षा आयोजित की. प्रवेश परीक्षा COVID-19 मानदंडों के संबंध में आयोजित की गई थी.

यह तीन खंडों वाला कंप्यूटर था, जिसमें 200 बहुविकल्पीय प्रश्न थे, जिन्हें चार खंडों में विभाजित किया गया था- सामान्य जागरूकता, मात्रात्मक योग्यता, अंग्रेजी भाषा और तर्क.  बता दें, परीक्षा में कोई नकारात्मक अंकन नहीं था.

उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्र और एक पहचान प्रमाण के साथ परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति थी. उन्हें फेस मास्क पहनने, निजी हैंड सैनिटाइजर ले जाने, हॉल के अंदर सामाजिक दूरी बनाए रखने और थर्मल स्कैनिंग के माध्यम से जाने के लिए कहा गया. उन्हें किसी भी कैलकुलेटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ले जाने की अनुमति नहीं थी.

यह एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है जो स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में एमबीए या पीजीडीएम पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है. परिणामों की घोषणा करने की तारीख की पुष्टि करना अभी बाकी है.

स्नातकोत्तर डिप्लोमा कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के इच्छुक लोगों को प्रवेश परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहिए था और पात्रता मानदंड को पूरा करने के लिए सीधे प्रवेश ले सकते हैं.

Featured Video Of The Day
कैसे जीते थे Tololiang, Tiger Hills की जंग, Retd ब्रिगेडियर Khushal Thakur ने सुनाई वीरता की दास्तां
Topics mentioned in this article