CA May Exam 2021: फाइनल, इंटर कोर्सेज के लिए ICAI ने फिर से शुरू किए रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें डिटेल्स

ICAI ने CA मई परीक्षा 2021 के लिए आवेदन फॉर्म भरने की ऑनलाइन प्रक्रिया को फिर से खोलने का फैसला किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

CA May Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, ICAI ने CA मई परीक्षा 2021 के लिए आवेदन फॉर्म भरने की ऑनलाइन प्रक्रिया को फिर से खोलने का फैसला किया है.

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म लिंक 4 मई, 2021 को सुबह 10 बजे खुलेगा और 6 मई को 11 बजकर 59 मिनट पर बंद होगा.   उम्मीदवार ICAI की आधिकारिक साइट icai.org पर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

“मौजूदा COVID-19 स्थिति को देखते हुए और छात्रों के कल्याण और कल्याण के हित में और उनकी कठिनाइयों को कम करने के लिए, चार्टर्ड एकाउंटेंट फाइनल, इंटरमीडिएट (IPC) के लिए परीक्षा आवेदन पत्र के ऑनलाइन भरने को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है. छात्र यह नोट कर सकते हैं कि मई 2021 के परीक्षा आवेदन पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का यह अंतिम अवसर है.

COVID-19 महामारी को देखते हुए  ICAI ने CA इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा को मई 2021 के लिए स्थगित कर दिया है. CA इंटर की परीक्षा 22 मई से शुरू होने वाली थी और CA की फाइनल परीक्षा 21 मई से शुरू होने वाली थी. नई परीक्षा की तारीखें परीक्षा शुरू होने से कम से कम 25 दिन पहले घोषणा की जाएगी.

26 अप्रैल को संस्थान ने कक्षा 12वीं की फाइनल परीक्षा के बिना CA फाउंडेशन के छात्रों को यह घोषणा करने के लिए स्वीकार किया कि वे एडमिट कार्ड भरते समय परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं. ये छात्र अपने बोर्ड परीक्षा के रोल नंबर बाद में संस्थान को भेज सकेंगे.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग
Topics mentioned in this article