हरे रामा हरे कृष्णा के लिए जीनत अमान नहीं थीं पहली पसंद, इस एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था देव आनंद की बहन का रोल

Zeenat Aman was not first choice for Hare Rama Hare Krishna: हरे रामा हरे कृष्णा हिंदी सिनेमा की वो फिल्म है जिसे कई वजहों से जाना जाता है. पहली कहानी, दूसरी देव आनंद और जीनत अमान का भाई-बहन का रिश्ता और तीसरा इसका म्यूजिक. लेकिन जानते हैं जीनत अमान इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं. जानें कैसे मिली ये फिल्म.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Z
नई दिल्ली:

Zeenat Aman was not first choice for Hare Rama Hare Krishna: देव आनंद की फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा किसे याद नहीं होगी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्म में देव आनंद, जीनत अमान, मुमताज, प्रेम चोपड़ा, जूनियर महमूद अहम किरदार निभाते नजर आए थे. इस फिल्म ने किसी का करियर बना दिया था वो थीं जीनत अमान. जीनत अमान इस फिल्म से रातोंरात स्टार बन गई थीं. उनका गाना दम मारो दम सुपरहिट हो गया था. पर क्या आपको पता है जीनत इस रोल के लिए देव आनंद की पहली पसंद नहीं थी. कई एक्ट्रेसेस ने जब इस रोल के लिए ना कह दिया था उसके बाद जीनत को ये रोल ऑफर हुआ था.

ये एक्ट्रेस थी देव आनंद की पहली पसंद
रिपोर्ट्स की मानें तो देव आनंद शुरुआत में एक्ट्रेस जहीदा हुसैन को कास्ट करना चाहते थे. जिन्हें फिल्मों में थोड़ी सफलता मिल चुकी थी. जब देव आनंद ने उन्हें ये रोल ऑफर किया तो उन्होंने इसके लिए मना कर दिया क्योंकि वो देव आनंद की बहन का रोल प्ले नहीं करना चाहती थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो जहीदा का देव आनंद पर क्रश था और वो उनकी लव इंटरेस्ट बनना चाहती थीं फिल्म में.

हरे रामा हरे कृष्णा का दम मारो दम गाना

Advertisement

ऐसे मिला जीनत को रोल
जहीदा के मना करने के बाद देव आनंद ने ये रोल मुमताज को ऑफर किया. उन्होंने भी इस रोल को करने से मना कर दिया. आखिर में देव आनंद ने जीनत को ये रोल ऑफर किया और उन्होंने इसे करने के लिए हां कह दी. इस फिल्म से जीनत को स्टारडम मिल गया. वो स्टार बन गई थीं. वहीं जहीदा के करियर की बात करें तो उन्होंने कुछ फ्लॉप फिल्में देने के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था लेकिन उनका देव आनंद के साथ रोमांटिक फिल्म करने का सपना जरूर पूरा हो गया  था. उन्होंने देव आनंद के साथ गैंबल में काम किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hassan Nasrallah की मौत? IDF ने दिया ये बड़ा Update