कभी सलमान खान के पीछे पागल थी ये एक्ट्रेस, पहली ही नजर में खूबसूरती देख इंप्रेस हो गए थे भाईजान, फिल्म में दिया मौका लेकिन नहीं चमकी किस्मत

जरीन खान को फिल्मों में सलमान खान ने ही लॉन्च किया था लेकिन उनका करियर चल नहीं सका. जरीन खान जाने-माने एक्टर कादर खान की रिलेटिव हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बॉलीवुड स्टार सलमान खान
नई दिल्ली:

जरीन खान की जब 2010 में फिल्मों में एंट्री हुई थी तब लगा था कि उनका करियर लंबा हो सकता है. उनकी तुलना कैटरीना कैफ तक से हो रही थी लेकिन फिर ऐसा हुआ कि धीरे-धीरे वो फिल्मों से दूर हो गईं. जरीन खान कॉलेज के दिनों में सलमान को लेकर क्रेजी थीं कमाल देखिए कि उन्हें फिल्मों में सलमान खान ने ही लॉन्च किया था. दरअसल जरीन खान जाने-माने एक्टर कादर खान की रिश्तेदार थीं. आज हम आपको जरीन खान की जिंदगी के उस वक्त के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे ज्यादातर लोग अनजान हैं.

जरीन खान के क्रश थे सलमान खान

जब जरीन खान स्कूल-कॉलेज में पढ़ा करती थीं तब सलमान खान पर उनका क्रश था. 'पिंकविला' को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनकी पूरी फैमिली सलमान की फैन है. सलमान खान को जब भी साइकिल या बाइक चलाते देखतीं तो उनके पीछे भागती थीं जैसे हर फैन करता है. उनके फिल्मों में आने का किस्सा भी सलमान खान से ही शुरू होता है. रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म 'युवराज' की शूटिंग चल रही थी जहां जरीन भी पहुंची थीं. वो पागलों की तरह सलमान का ऑटोग्राफ लेने पहुंच गईं. सलमान ने उनकी खूबसूरती देख कुछ फोटोज मांगी इसके बाद उनसे 'वीर' का ऑडिशन देने को कहा और खुद ही सारा अरेंजमेंट भी करवाया. इस तरह जरीन का फिल्मी करियर शुरू हुआ.

इस तरह बर्बाद हुआ जरीन खान का करियर

एक इंटरव्यू में जरीन खान ने बताया की जब उनकी पहली फिल्म 'वीर' की शूटिंग चल रही थी तब वो एकटक सलमान को ही देखती रहती थीं. एक बार जब सलमान ने उनसे इसे लेकर बात की तो वे शर्मिंदा हो गईं. जरीन ने जिस प्लेटफॉर्म से बॉलीवुड में एंट्री ली वो काफी अच्छा था लेकिन वो ज्यादा दूर तक नहीं जा सकीं. इसकी वजह एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से अपनी तुलना मानती है. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि कैटरीना से तुलना की वजह से उनका करियर बर्बाद हो गया. इससे उनके करियर को काफी नुकसान हुआ.

Advertisement

जरीन खान ने कितनी फिल्में कीं ?

साल 2010 में जरीन खान ने एक्टिंग की शुरुआत की. उनकी आखिरी फिल्म 2021 में आई थी. 10 साल के करियर में उन्होंने सिर्फ 14 फिल्में ही की हैं जिनमें सारी की सारी फ्लॉप रही हैं. बॉलीवुड में सफलता नहीं मिली तो जरीन ने पंजाबी और साउथ फिल्मों में भी काम किया लेकिन वहां भी उन्हें कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला. कम लोग ही जानते हैं कि कादर खान के साले साहब जरीन खान के मौसा हैं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hathras में सत्संग में मची भगदड़, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत | Khabron Ki Khabar