58 वर्षीय एक्टर बाबूराज पर रेप का जूनियर एक्ट्रेस ने लगाया आरोप, NDTV से बोलीं-न्याय की उम्मीद...

न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट के सामने आने के बाद एक्टर बाबूराज पर यंग एक्ट्रेस ने रेप का आरोप लगाते हुए NDTV से बातचीत की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की एक जूनियर कलाकार ने पुरस्कार विजेता एक्टर और निर्देशक बाबूराज पर बलात्कार का आरोप लगाया है, जिससे मॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों के खिलाफ यौन शोषण की शिकायतों की बाढ़ आ गई है. दरअसल, इनमें से कई के घिनौने विवरण पिछले हफ्ते न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में सामने आए थे, जिसके चलते काफी बवाल मच गया है. वहीं इसी मामले में 58 वर्षीय बाबूराज का नाम भी सामने आया है, जिसके चलते फैंस हैरान नजर आ रहे हैं.  

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि रिपोर्ट में दुर्व्यवहार की चौंकाने वाली कहानियां शामिल हैं - 2019 में केरल सरकार को सौंपी गई थी, लेकिन फिल्म उद्योग के सदस्यों की कानूनी चुनौतियों को दूर करने के बाद अब इसे पिछले हफ्ते सार्वजनिक किया गया है. नाम न छापने की शर्त पर NDTV से बात करते हुए महिला ने कहा कि उसे केरल के एर्नाकुलम जिले के अलुवा में बाबूराज के घर पर अन्य निर्देशकों के साथ संभावित फिल्म भूमिका पर चर्चा के बहाने बुलाया गया था. उन्होंने कहा कि उसके बाद 58 वर्षीय बाबूराज ने उसके साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया और उसका यौन उत्पीड़न किया.

आगे उन्होंने कहा, "उसने मुझे अपने घर बुलाया... और कहा कि पटकथा लेखक और निर्देशक मेरे रोल पर चर्चा करने आ रहे हैं. मैंने उन पर विश्वास किया और चली गई... वहां उन्होंने मुझे आराम करने के लिए कमरा दिखाया और कुछ समय बाद, मुझे खाने पर बुलाया. मैंने दरवाज़ा बंद कर दिया था. जब मैंने दरवाज़ा खोला तो वह अंदर घुस आया, फिर से दरवाज़ा बंद कर दिया और मेरे साथ बलात्कार किया." 

Advertisement

मलयालम मूवी एक्टर्स एसोसिएशन या एएमएमए के संयुक्त सचिव बाबूराज ने आरोपों से इनकार किया है और मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने घोषणा की है कि वे अपने आरोप लगाने वाले के खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि आरोप उन्हें अभिनेता सिद्दीकी की जगह लेने से रोकने का एक प्रयास किया गया, जिन पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप हैं और जिन्होंने रविवार को महासचिव के पद से इस्तीफ़ा दे दिया.

Advertisement

महिला ने कहा कि उसने तुरंत शिकायत दर्ज नहीं कराई, लेकिन एक साल बाद एर्नाकुलम में पुलिस से संपर्क किया, जहां एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी - जो "शशिधरन सर" थे. उन्होंने उसे एफआईआर दर्ज करने की सलाह दी. हालांकि, उन्होंने कहा कि वह तब ऐसा नहीं कर सकती थीं, क्योंकि वह अपने पति के साथ विदेश में थीं. उन्होंने NDTV को बताया कि, हालांकि, वह SIT में शिकायत दर्ज कराने के बारे में सोच रही हैं. आगे उन्होंने कहा, "एक DIG-रैंक (डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल) पुलिस अधिकारी ने मुझे फोन किया... वह SIT से थीं. मैंने उनसे कहा कि मैं वापस आने पर FIR दर्ज कराऊंगी," उन्होंने NDTV को बताया, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें इस सप्ताह केरल वापस आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, "मुझे न्याय की उम्मीद है,... क्योंकि मुझे लगता है कि SIT ईमानदारी से काम करेगी."

Advertisement

महिला ने NDTV को यह भी कहा, "सरकार को यौन शोषण और उत्पीड़न के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. इस तरह की घटनाएं प्रतिदिन बढ़ रही हैं और इस उत्पीड़न से पीड़ित महिलाओं को समर्थन की आवश्यकता है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi ने विकसित भारत के लक्ष्य के लिए नीति निर्णाण में सुधार को आगे बढ़ाने का लिया फैसला