इन सिनेमाघरों में सिर्फ एक रुपये में 30 मिनट तक मिल रही है मनोरंजन की भरपूर डोज, जानें क्या है यह मामला

एक मल्टीप्लेक्स चेन ने अपनी तरह की अनूठी पहल शुरू की है जिसकी लागत सिर्फ एक रुपये और मनोरंजन से भरपूर 30 मिनट इसमें मिलते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 16 mins
सिनेमाघरों में आया मनोरंजन का अनोखा जरिया
नई दिल्ली:

मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर आईनॉक्स ने घोषणा की है कि अप्रैल के महीने में एक प्रयोग शुरू किया गया था, जिसके तहत 30 मिनट ट्रेलर स्क्रीनिंग शो किया गया. इसके पहले 50 दिन में 2.50 लाख से अधिक टिकट बेचे गए हैं. 30 मिनट का यह भव्य आयोजन दर्शकों को एक अनूठा सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है, जहां वे बहुप्रतीक्षित फिल्मों के 10-12 ट्रेलर महज एक रुपये की कीमत पर देख सकते हैं. मुंबई में दर्शकों ने इस पेशकश को सबसे अधिक पसंद किया है, उसके बाद दिल्ली और बेंगलुरु का नंबर आता है. दर्शकों के अलावा प्रोडक्शन हाउस और फिल्म निर्माताओं ने भी इस नई पहल की तारीफ की है. देश भर में सिने प्रेमियों को रोमांचित करने के अलावा, 30 मिनट का यह एंटरटेनमेंट पैकेज उन लोगों को भी खूब पसंद आ रहा है, जिन्हें किसी न किसी काम से समय बिताना होता है लेकिन कोई सॉलिड जरिया नहीं मिलता है.

ट्रेलर स्क्रीनिंग शो की सफलता पर पीवीआर आईनॉक्स के को-सीईओ गौतम दत्ता ने कहा, 'ट्रेलर स्क्रीनिंग शो को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से हम रोमांचित हैं. देश भर के फिल्मप्रेमियों के उत्साह को देखना खुशी की बात है. ट्रेलर स्क्रीनिंग शो ने न सिर्फ फिल्म प्रेमियों को उत्साहित किया है, बल्कि ट्रेलर शोकेसिंग के माध्यम से फिल्म को सर्वोत्तम संभव तरीके से बढ़ावा देने में हमारी मदद करने में भी सफल रहा है. हमें खुशी है कि हमने अपनी तरह का पहला एक्सक्लूसिव प्लेटफॉर्म तैयार किया है.'

वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी में इंडिया थिएट्रिकल के वीपी और मैनेजिंग डायरेक्टर डेन्जिल डायस कहते हैं, 'हमारी फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखना सबसे अच्छा अनुभव होता है, इसलिए यह स्वाभाविक है कि हमारे प्रशंसकों को भी बड़े पर्दे पर ट्रेलर देखना चाहिए. 'ट्रेलर शो' की शुरुआत के साथ अब दर्शक ट्रेलर को उस फॉर्मेट में देख सकते हैं जिस फॉर्मेट में हमारे फिल्म निर्माता हमेशा अपने प्रोमो देखना चाहते थे. ट्रेलर शो हमारे लिए फिल्मों को बढ़ावा देने का एक आसान लेकिन अविश्वसनीय रूप से शानदार तरीका है, क्योंकि ट्रेलर आने वाली फिल्मों की सर्वश्रेष्ठ झलक प्रदान करते हैं. यह महत्वपूर्ण है कि दर्शकों को आकर्षित करने के लिए इन महत्वपूर्ण 2 मिनटों को सर्वोत्तम संभव तरीके से प्रस्तुत किया जाए. शो में फास्ट एक्स और ईविल डेड राइज ट्रेलर दिखाए जाने पर हमने शानदार प्रतिक्रिया देखी. दुनिया के पहले ट्रेलर शो के जरिए पीवीआर आईनॉक्स ने एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार किया है, जहां दर्शक आगामी रिलीज के ट्रेलर को महज एक रुपये में देख सकते हैं.'

Advertisement

ट्रेलर स्क्रीनिंग शो पर अपने विचार साझा करते हुए सोनी पिक्चर्स रिलीजिंग इंटरनेशनल इंडिया के जनरल मैनेजर शोनी पंजिकरण कहते हैं, 'ट्रेलर हमेशा से किसी भी फिल्म के प्रचार का सबसे अच्छा साधन रहा है. हम रोमांचित हैं कि 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स', 'सिसू' और 'द पोप्स एक्सोरसिस्ट' के ट्रेलर इस अनोखे और एक्सक्लूसिव ट्रेलर स्क्रीनिंग शो का हिस्सा थे.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Top 10 International News: Pakistan Terror Attack में 50 की मौत; जानें विदेश की अन्य बड़ी खबरें