Year Ender 2021: नेटफ्लिक्स के वो 5 फीमेल किरदार जिन्होंने ओटीटी पर मचाई धूम

नेटफ्लिक्स पर 2021 में कुछ ऐसी फिल्में और वेब सीरीज आईं जिनमें मजबूत महिला पात्र देखने को मिले. एक नजर ऐसे ही पात्रों पर.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
तापसी पन्नू की 'हसीन दिलरूबा' को खूब मिला दर्शकों का प्यार
नई दिल्ली:

आज की महिलाएं अपनी मजबूत भूमिकाओं और किरदारों की शानदार अदायगी के साथ फिल्म, टेलीविजन और डिजिटल स्पेस पर राज कर रही हैं. नेटफ्लिक्स ने महिला केंद्रित शो के लिए भी जबरदस्त जगह बनाई है. अलग-अलग क्षेत्रों की इन महिला किरदारों ने अपनी सोच, शक्ति और जुनून से समाज को आगे बढ़ाया है. यहां हम 5 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है.

‘बॉम्बे बेगम' की पूजा भट्ट: पूजा भट्ट ने इस सीरीज में रानी की भूमिका निभाई है, जो रॉयल बैंक ऑफ बॉम्बे को लीड करती है. वह अपने करियर में एक अच्छे मुकाम पर है और उसकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल है, लेकिन फिर भी, ऐसा लगता है कि कुछ कम है. उसके सौतेले बच्चे उसे पसंद नहीं करते हैं और पेशेवर जिंदगी में भी लोग उसे शार्क की तरह पीछे खींच रहे हैं. इस शो में पूजा भट्ट शानदार हैं. 

‘हसीन दिलरुबा' से तापसी पन्नू: फिल्म एक मजबूत थ्रिलर है जो आपको पूरे समय बांधे रखती है. फिल्म ज्वालापुर नामक एक छोटे से शहर की पृष्ठभूमि पर आधारित है. इसमें नई विवाहित जोड़ी, रानी और रिशु की कहानी दिखाई गई है, जिसे तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी ने निभाया है. फिल्म में रानी घरेलू होकर भी दमदार है और ट्रू-ब्लू क्राइम फिक्शन की प्रशंसक है. वह दिनेश पंडित के उपन्यास पढ़ने से खुद को रोक नहीं पाती. 

‘पित्‍ता कथालू' से श्रुति हसन: नेटफ्लिक्स की पहली तेलुगू एंथोलॉजी के केंद्र में महिलाओं को रखा गया है और यह उनकी इच्छा के बारे में बात करती है जब वे सत्ता परिवर्तन के लिये संघर्ष करती हैं. नाग अश्विन की कहानी एक्स-लाइफ हमें दिखाती है कि कैसे एक मनहूस धरती पर प्यार मर चुका है जहां सोशल मीडिया हमें नियंत्रित कर रहा है. कहानी में श्रुति हसन ने इस किरदार को निभाते हुए बेहतरीन काम किया है. 

‘धमाका' से अमृता सुभाष: अमृता सुभाष ने अर्जुन पाठक के बॉस अंकिता का किरदार निभाया है, जिसे अपना करियर चुनने या आगे बढ़ने और अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने के लिये भी एक मुश्किल सवाल का सामना करना पड़ता है. इस फिल्म में अमृता सुभाष टीआरपी के प्रति जुनूनी एक न्यूज प्रोड्यूसर की दमदार अविश्वसनीय किरदार में दिखायी गई है.

'रे' से श्वेता बसु प्रसाद: श्वेता नेटफ्लिक्स इंडिया की एंथोलॉजी रे के एक खंड, फॉरगेट मी नॉट में नजर आईं जो श्रीजीत मुखर्जी द्वारा निर्देशित है. श्वेता बसु इप्सित नायर की सहायक मैगी की भूमिका निभाती हैं, जिसके साथ हमें बाद में पता चलता है कि बहुत गलत हुआ था. श्वेता ने दमदार अभिनय किया है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Deepa Malilk ने Para-Athletes की खेलों में भागीदारी से जीत की ओर जाने के लिए सरहाना की और जोश भरा