Year Ender 2020: 'स्कैम 1992' से लेकर 'मिर्जापुर 2' तक, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं ये सीरीज

Year Ender 2020: जहां एक तरफ यह वेबसीरीज दर्शकों की पसंदीदा बनी रहीं तो वहीं दूसरी और वेब सीरीज गूगल पर भी छाई हुई थीं. इसमें 'स्कैम 1992' से लेकर 'मिर्जापुर' 2 जैसी कई सीरीज शामिल हैं.

Year Ender 2020: 'स्कैम 1992' से लेकर 'मिर्जापुर 2' तक, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं ये सीरीज

Year Ender 2020: 'स्कैम 1992' से 'मिर्जापुर 2' तक गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं वेबसीरीज

खास बातें

  • गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं 'स्कैम 1992' और 'मिर्जापुर 2'
  • 'पाताल लोक' और 'ब्रीद' का नाम भी है शामिल
  • गूगल पर छाई रहीं भारतीय वेबसीरीज
नई दिल्ली:

Year Ender 2020: बॉलीवुड की दुनिया में फिल्मों के साथ-साथ अब वेब सीरीज को लेकर भी लोगों में क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. 'मिर्जापुर 2' (Mirzapur 2) से लेकर 'स्कैम 1992' (Scam 1992) तक जैसी वेब सीरीज ने दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जहां एक तरफ यह वेबसीरीज दर्शकों की पसंदीदा बनी रहीं तो वहीं दूसरी और वेब सीरीज गूगल पर भी छाई हुई थीं. कुछ भारतीय वेबसीरीज ऐसी थीं, जिन्हें लोगों द्वारा गूगल पर खूब सर्च किया गया था. इस तरह मनोरंजन जगत में वेब सीरीज (Top Entertainment News 2020) की धूम रही.

1. स्कैम 1992
हर्षद मेहता द्वारा निर्देशित की गई यह वेब सीरीज 1992 में इंडियन स्टॉक मार्केट में हुए घोटाले पर बनी हुई है. इस सीरीज में प्रतीक गांधी, श्रेया धनवांतरी, हेमंत खेर और निखिल द्विवेदी जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका अदा की थी. फिल्म 9 अक्टूबर, 2020 को सोनी लिव पर रिलीज हुई थी. 

2. मिर्जापुर 2
अमेजन प्राइव वीडियो पर रिलीज हुए मिर्जापुर सीरीज के बाद मिर्जापुर 2 को लेकर फैंस में काफी क्रेज था. सीजन 2 फैंस को बेसब्री से इंतजार था, ऐसे में इस सीरीज को गूगल पर भी सबसे ज्यादा सर्च किया गया. इस सीरीज में अली फजल, पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदू और रसिका दुग्गल ने मुख्य़ भूमिका अदा की थी. 

3. पाताल लोक 
अनुष्का शर्मा द्वारा प्रोड्यूस की गई यह सीरीज 15 मई, 2020 को रिलीज की गई थी. जहां दर्शकों ने इसे खूब पसंद किया तो वहीं कुछ लोग पाताल लोक को लेकर विरोध में बी नजर आए. इस सीरीज में जयदीप अहलावत, आसिफ बसरा, स्वस्तिका मुखर्जी और अभिषेक बनर्जी जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका अदा की थी. 

4. ब्रीद: इंटू द शेडो
10 जुलाई, 2020 को रिलीज हुई इस सीरीज को भी गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया था. इस सीरीज के जरिए अभिषेक बच्चन ने डिजिटल दुनिया में डेब्यू किया था. इस सीरीज में अभिषेक बच्चन एक पिता का किरदार अदा करते हैं, जो अपनी बेटी को ढूंढने के लिए हर संभव प्रयास करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


5. स्पेशल ऑप्स
डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई इस सीरीज में सना खान, केके मेनन, करण टैकर और संयमी खेर जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका अदा की थी. थ्रिलर से भरपूर यह सीरीज इस साल 17 मार्च को रिलीज हुई थी. सीरीज भारत में हुए आतंकी हमले पर आधारित है, जिसके मास्टरमाइंड का पता लगाने के लिए पांच एजेंट्स दुनिया के विभिन्न हिस्सों में मौजूद होते हैं.