World Designer Forum 2023: नीता लुल्ला को मिला बेस्ट एथनिक एलिगेंस अवार्ड, इन सितारों से सजी शाम

हाल हीं में वर्ल्ड डिज़ाइनर फोरम ने नेशनल डिजाइनर अवॉर्ड्स के छठें संस्करण का आयोजन किया. नेशनल डिजाइनर अवॉर्ड्स 2023 समारोह 29 और 30 दिसंबर को नई दिल्ली में आयोजित हुआ.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

हाल हीं में वर्ल्ड डिज़ाइनर फोरम ने नेशनल डिज़ाइनर अवॉर्ड्स के छठें संस्करण का आयोजन किया. नेशनल डिज़ाइनर अवॉर्ड्स 2023 समारोह, 29 और 30 दिसंबर को नई दिल्ली में आयोजित हुआ. अभिनेत्री शांति प्रिया, उद्योगपति पूरन डावर और शेखर दीक्षित इस समारोह में शामिल हुए और देश के कई प्रख्यात डिजाइनर्स- केन फर्न्स, सब्यसाची सत्पथी, कविथा सेंदुराज, आशा एम. थॉमस, जज़ीला K.M, और अमित त्यागी- भी यहां मौजूद थे.

इस भव्य उत्सव में कश्मीर की घाटियों से लेकर कन्याकुमारी के तटों तक के 5000 डिज़ाइनर्स और फैशन विशेषज्ञ जुड़े और स्वदेशी कालाओं के प्रति अपने उत्साह और समर्पण का प्रदर्शन किया. नेशनल डिज़ाइनर अवॉर्ड्स 2023 की शाम फैशन जगत के सभी जगमगाते सितारों को एक छत के नीचे समेट लाई, और भारतीय डिज़ाइनर्स के योगदान और कामयाबियों को ख़िताबों से नवाज़ कर उनका नाम स्वर्ण अक्षरों में इतिहास के पन्नो में दर्ज किया.

मशहूर बॉलीवुड डिज़ाइनर केन फेरेंस को 'बेस्ट रिसोर्ट वियर कलेक्शन ऑफ़ द ईयर' का ख़िताब मिला. अनामिका खन्ना ने इस साल अपने डिजाइंस से कई दिलों के साथ-साथ, ‘बेस्ट बोल्ड सीलूहेट्स कोटूरियर अवार्ड' भी जीता. डिज़ाइनर नीता लुल्ला ने ‘बेस्ट एथनिक एलिगेंस अवार्ड' को अपने नाम किया. डिज़ाइनर वरुण बहल को मिला ‘बेस्ट टाइमलेस क्लासिक फैशन कोटूरियर अवार्ड' और डिज़ानर रीना ढाका ने जीता ‘बेस्ट इनोवेटिव स्टाइल पायोनियर अवार्ड ऑफ़ द ईयर”. 

वर्ल्ड डिज़ाइनर फ़ोरम की मूल समिति 10 जनवरी 2024 के दिन नेशनल डिज़ाइनर अवॉर्ड्स 2024 से जुड़ी सूचनाओं का एलान करेगी. इस साल वर्ल्ड डिज़ाइन फ़ोरम के कार्यक्रम गोवा, कोलम्बो और फ़ुकेट (थाईलैण्ड) में ज़ोर-शोर से आयोजित होंगे और उनकीं कहानी के नये अध्याय की शुरुआत होगी. वर्ल्ड डिज़ाइनर फ़ोरम फैशन उद्योग को एक नई रचनात्मक राह दिखा रहा है, और भारतीय कलात्मकता इस राह का एक अटूट हिस्सा है। 2024 के नये वर्ष में भी वर्ल्ड डिज़ाइन फ़ोरम अपने इस उद्देश की पूर्ति के लिए डटा रहेगा.

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Kim Jong Un या George Soros के साथ डिनर? S Jaishankar ने किसे चुना?