कौन थीं संजय दत्त की पहली पत्नी, जिसके लिए संजू बाबा ने सरेआम कहा था 'मुझे सिर्फ ऋचा...'

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की जिंदगी ऐसी है कि इस पर एक फिल्म तक बन चुकी है. इस आर्टिकल में जो किस्सा आप पढ़ेंगे वो भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पहली पत्नी ऋचा से बहुत प्यार करते थे संजू बाबा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की पहली शादी ऋचा शर्मा से हुई थी जो कि काफी चर्चित रही है. दोनों ने 1987 में शादी की थी लेकिन उनकी शादी में परेशानियों की खबरें अक्सर सुर्खियों में रहीं. सन 1980 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस ऋचा ने एक पुराने इंटरव्यू में प्यार और करियर के बीच बैलेंस बनाने के बारे में अपना नजरिया शेयर किया. उन्होंने अपने मजबूत और आजाद स्वभाव का खुलासा करते हुए कहा कि चाहे वह किसी आदमी से कितना भी प्यार क्यों न करती हों वह उसके लिए अपने करियर को कभी नहीं छोड़ेंगी.

ऋचा ने कहा, "बिल्कुल नहीं. मैं किसी आदमी के लिए अपना करियर कभी नहीं छोड़ूंगी चाहे मैं उससे कितना भी प्यार क्यों न करूं. क्योंकि अंदर से डर यह है कि वह हमेशा आपको छोड़ सकता है. इसलिए एक महिला के लिए करियर बहुत अहम है, लेकिन कोई भी करियर नहीं." एक पुराने इंटरव्यू में संजय ने ऋचा के लिए अपने दिल में खास जगह बताते हुए कहा था, “ऋचा ही इकलौती ऐसी हैं जिनकी मैं परवाह करता हूं."

रिपोर्ट्स बताती हैं कि संजय और ऋचा की लव स्टोरी 1980 के दशक में शुरू हुई थी जब संजू बाबा के करियर की ऊंचाई पर उनकी राहें एक-दूसरे से टकराई थीं. उनका रिश्ता जल्दी ही परवान चढ़ा और एक ऐसी शादी में तब्दील हो गया जिसमें प्यार और चैलेंजेस दोनों ही थे. इस कपल के घर 1988 में बेटी त्रिशाला दत्त का जन्म हुआ लेकिन उनकी खुशियां तब फीकी पड़ गईं जब 1997 में ऋचा को ब्रेन कैंसर का पता चला. ऋचा शर्मा का निधन 10 दिसंबर 1996 को न्यूयॉर्क में अपने माता-पिता के घर पर हुआ.

ऋचा से अलग होने के बाद संजय दत्त ने 1998 में रिया पिल्लई से शादी कर ली. हालांकि 2005 में दोनों अलग हो गए. बाद में दत्त से 19 साल छोटी मान्यता ने उनकी जिंदगी में एंट्री ली और उन्होंने 2008 में गोवा में शादी कर ली. 2010 में इन्होंने जुड़वा बच्चों शाहरान और इकरा का स्वागत किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
UNSC में India को मिलनी चाहिए स्थाई सदस्यता, ब्रिटिश सांसद Lord Rami Ranger ने की वकालत