कौन हैं जहीर इकबाल, जिनसे सोनाक्षी सिन्हा ने की शादी

सोनाक्षी सिन्हा के शादी की खबरें सामने आई हैं, जिसके बाद फैंस जानना चाहते हैं कि उनके होने वाले पति जहीर इकबाज कौन हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों में ट्रेंड में नजर आ रही हैं, जिसका कारण उनकी शादी की खबरे हैं. दरअसल, हीरामंडी एक्ट्रेस ने 23 जून 2024 को बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल से कोर्ट मैरिज कर ली है, जिसकी वेन्यू से लेकर वेडिंग रिसेप्शन की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. वहीं फैंस इंटरनेट पर सवाल कर रहे हैं कि वह कौन हैं, जिनसे सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली ने सात फेरे लिए हैं.

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि जहीर इकबाल पेशे से एक्टर हैं. उनका जन्म 10 दिसंबर 1988 में हुआ था. वहीं उनका पूरा नाम जहीर इकबाल रतानसी है. उन्होंने मुबई स्कॉटिश स्कूल से पढ़ाई पूरी की है. जहां उनके सीनियर रणबीर कपूर हैं. फैमिली की बात करें तो जहीर ज्वैलर्स के परिवार से आते हैं उनके पिता इकबाल रतानसी हैं, जो ज्वैलर और बिजनेसमैन हैं. इतना ही नहीं वह सलमान खान के दोस्त हैं. जबकि जहीर की मां हाउसवाइफ हैं. जबकि बहन सेलेब्रिटी स्टाइलिस्ट  हैं और उनके छोटे भाई कंप्यूटर इंजीनियर हैं. 

जहीर के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने 2019 में रोमांटिक ड्रामा फिल्म नोटबुक से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसे सलमान खान ने प्रोड्यूस किया था. जबकि उनके अपोजिट लेजेंडरी एक्ट्रेस नूतन की पोती प्रनुतन बहल नजर आई थीं. खबरों की मानें तो जहीर ने खुद को इस फिल्म के लुए ट्रेनिंग सेशन के जरिए ग्रूम किया था. 

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की लव स्टोरी की बात करें तो दोनों की मुलाकात सलमान खान के जरिए हुई थी. वहीं प्यार में तब्दील हुई. जबकि डबल एक्स एल में दोनों को साथ देखा गया था. वहीं जहीर इकबाल ने पिछले साल एक्ट्रेस के बर्थडे पर रिलेशनशिप को ऑफिशियल किया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह