कौन हैं सोनाक्षी सिन्हा के होने वाले ससुरजी, जिन्होंने बुरे वक्त में की थी सलमान खान की मदद

शॉटगन' के समधी बुरे दौर में सलमान खान के सबसे बड़े साथी बने थे. आइए जानते हैं सोनाक्षी सिन्हा के ससुर और शत्रुघ्न सिन्हा के समधी के बारें में.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सोनाक्षी सिन्हा के ससुर का सलमान खान से है खास कनेक्शन
नई दिल्ली:

दो दिन बाद 23 जून को एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की शादी होने जा रही है. उनके होने वाले पति का नाम जहीर इकबाल है. शत्रुघ्न सिन्हा के दामाद से तो हर कोई परिचित है लेकिन उनके होने वाले समधी को बहुत ही कम लोग जानते हैं. 'शॉटगन' के समधी बुरे दौर में सलमान खान के सबसे बड़े साथी बने थे. सोनाक्षी सिन्हा के ससुर का नाम इकबाल रतनसी है. वो मुंबई के रहने वाले हैं. उनके दो बेटे और एक बेटी है. इनमें जहीर इकबाल सबसे बड़े हैं. उनके छोटे बेटे का नाम मोहम्मद लाढ़ा और बेटी सनम रतनसी है. बेटी बॉलीवुड की फेमस हेयर स्टाइलिस्ट है.

Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा के होने वाले समधी कौन हैं

जहीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी मुंबई के जाने-माने ज्वैलर हैं. रियल स्टेट में भी उनका बड़ा बिजनेस चलता है. साल 2005 में उन्होंने स्टेलमैक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की नींव रखी और 2011 तक कंपनी के डायरेक्टर रहे और फिर ब्लैक स्टोन हाउसिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड कारोबार की शुरुआत की. रतनसी ने फरवरी 2016 में फिल्म टूल्स, लाइट्स और ग्रिप की शुरुआत कर बिजनेस को आगे बढ़ाया. उनकी कंपनी बॉलीवुड को लाइटिंग इक्विपमेंट देती है. कोरोना के दौरान उन्होंने जाहीरो मीडिया एंड इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक और कंपनी खोली.

Advertisement

इकबाल रतनसी और सलमान खान का कनेक्शन 

इकबाल रतनसी और सलमान खान जिगरी दोस्तों में आते हैं. हर अच्छे-बुरे वक्त में एक-दूसरे का साथ निभाते हैं. 1980 के दशक में इकबाल रतनसी ने सलमान खान के बुरे वक्त में खूब मदद की थी. कथित तौर पर सलमान खान ने 2018 में एक सोशल मीडिया पोस्ट में इसकी पुष्टि की थी. तब उन्होंने बताया कि 'जब मैं करियर की शुरुआत करने जा रहा था, तब इकबाल रतनसी मेरे लिए पर्सनल बैंक की तरह काम करते थे. आज भी मेरे ऊपर उनका कर्ज है. शुक्र है कि उन्होंने आज तक उधारी पर ब्याज नहीं मांगा है.'

Advertisement

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Gautam Adai ने कुछ इस तरह की Team India की तारीफ: "लोहे के इरादे, अविश्वसनीय, अद्भुत..."