Bollywood Retro: जब धर्मेंद्र को 51 रुपए की फीस देने के लिए 3 प्रोड्यूसर्स को जोड़ने पड़ गए थे 17-17 रुपए

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि धर्मेंद्र को एक फिल्म के लिए सिर्फ 51 रुपए की फीस मिली थी. वो भी तीन-तीन प्रोड्यूसर ने 17-17 रुपए जमा कर दिए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस फिल्म के लिए धर्मेंद्र को मिले थे 51 रुपए की फीस
नई दिल्ली:

एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड में एक्टर धर्मेंद्र का सिक्का चलता था. उनकी एक्टिंग के लाखों लोग दीवाने हुआ करते थे, उन्हें इंडस्ट्री का 'ही-मैन' कहा जाता है. उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस के रिकॉर्ड तक तोड़ डाले थे. आज भी धर्मेंद्र का चुलबुला अंदाज देखने को मिलता है. हालांकि, बहुत कम लोग ही जानते हैं कि एक्टर को एक फिल्म के लिए सिर्फ 51 रुपए की फीस मिली थी. वो भी तीन-तीन प्रोड्यूसर ने 17-17 रुपए जमा कर दिए थे. कौन सी थी वो फिल्म, चलिए आपको बताते हैं.

51 रुपए में धर्मेंद्र ने किया काम

धर्मेंद्र की पहली फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' 1960 में आई थी. इस फिल्म से उन्हें पहचान नहीं मिली इस फिल्म के लिए उन्हें सिर्फ 51 रुपए की फीस मिली थी. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में कई फिल्में की लेकिन उन्हें पहचान 'फूल और पत्थर' से मिली. यह उनके करियर की पहली फिल्म थी, जो हिट हुई थी.

धर्मेंद्र ने शेयर की कहानी

रिएलिटी शो 'डांस दीवाने 3' में पहुंचे धर्मेंद्र ने अपनी पहली फीस से जुड़ी कहानी का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि उन्हें 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' फिल्म के लिए चुना गया था. जब वो वहां पहुंचे तो तीन लोग केबिन में मौजूद थे. तीनों ने 17-17 रुपए निकाले और धर्मेंद्र को 51 रुपए दिए. धर्मेंद्र ने बताया कि वे 51 रुपए उनके लिए काफी लकी रहे. चूंकि यह धर्मेंद्र की पहली फिल्म थी तो उन्होंने कुछ नहीं कहा. फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही लेकिन धर्मेंद्र ने यहां से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

धर्मेंद्र का वर्कफ्रंट

धर्मेंद्र ने 1964 में आई फिल्म 'आई मिलन की बेला' में विलेन का रोल निभाया. राजेंद्र कुमार की इस फिल्म से उन्हें बड़ी पहचान मिली. रातो-रात वह स्टार बन गए. लेकिन वे निगेटिव रोल नहीं निभाना चाहते थे. धर्मेंद्र के वर्क फ्रंट की बात करें तो हाल ही में आई शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' में उन्हें देखा गया.

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: गुजरात में 6 मंजिला इमारत गिरी, 15 लोग घायल; कई के फंसे होने की आशंका