जब इस डायरेक्टर ने मांगी थी मन्नत, फिल्म हिट हुई तो मुंडवा लूंगा सिर, पता है फिल्म और डायरेक्टर का नाम

हिंदी सिनेमा के एक मशहूर एक्टर ने डायरेक्टर बनने का फैसला लिया. उन्होंने मन्नत मांगी की कि अगर उनकी फिल्म हिट हुई तो वे अपना सिर मुडवा लेंगे. उन्होंने ऐसा किया भी, आप जानते हैं उस फिल्ममेकर और फिल्म का नाम.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस डायरेक्टर ने फिल्म की कामयाबी के लिए मांगी थी ये मन्नत
नई दिल्ली:

खुदगर्ज, खून भरी मांग, कोई मिल गया, कृष जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके राकेश रोशन आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे फेमस डायरेक्टर्स में से एक माने जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी लाजवाब एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले राकेश रोशन ने जब डायरेक्शन में अपना हाथ आजमाया, तो पहली फिल्म की सफलता के लिए उन्होंने तिरुपति में मन्नत मांगी थी और इसके बाद उन्होंने कुछ ऐसा किया कि उनका लुक आईकॉनिक हो गया और आज भी वो इसी लुक में नज़र आते हैं. 

Advertisement

राकेश रोशन ने 1987 में फिल्म खुदगर्ज से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की थी, इस फिल्म की सफलता के लिए उन्होंने तिरुपति मंदिर में मन्नत मांगी थी कि वो खुदगर्ज फिल्म की सफलता के बाद अपना सिर मुंडवा लेंगे. 1987 में आई उनकी ये फिल्म खुदगर्ज सुपर डुपर हिट रही, उसके बाद 1988 में उन्होंने खून भरी मांग, 1989 में काला बाजार और 1990 में कृष्ण कन्हैया जैसी बैक टू बैक हिट फिल्में डायरेक्ट की और आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे फेमस डायरेक्टर में से एक माने जाते हैं.

खून भरी मांग फुल मूवी

Advertisement

दरअसल, फिल्म खुदगर्ज के बाद राकेश रोशन को उनकी दूसरी फिल्म खून भरी मांग डायरेक्ट करनी थी, जिसमें उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा और जितेंद्र को कास्ट करने का विचार किया था. इसमें रेखा के पति का किरदार जितेंद्र को और शत्रुघ्न सिन्हा को जेड़ी की भूमिका का ऑफर दिया गया था, लेकिन दोनों के पास डेट की कमी थी, इसलिए राकेश रोशन ने खुद इस फिल्म में एक्टिंग करने का फैसला किया. लेकिन उनकी वाइफ पिंकी रोशन ने उन्हें उस मन्नत की याद दिलाई जो उन्होंने तिरुपति मंदिर में मांगी थी. इसके बाद राकेश रोशन ने अपना सिर मुंडवाया और इस फिल्म में गंजे होकर रोल प्ले किया. इसके बाद राकेश रोशन का ये लुक इतना आईकॉनिक हो गया कि आज तक उन्होंने अपने सिर पर बाल नहीं रखे हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NSUI Protest Against NTA: NEET और NET को लेकर सड़क से लेकर NTA के दफ्तर तक प्रदर्शन