डायरेक्टर की मर्जी के बिना ही जब शम्मी कपूर ने लगा दी थी हेलीकॉप्टर से छलांग, शर्मिला टैगोर की हो गई थी हालत खराब

शम्मी कपूर एक्टिंग और डांस में जितने माहिर थे अपनी यूनिट को सरप्राइज करना भी उनको उतना ही पसंद था. एन इवनिंग इन पेरिस में उनकी को-स्टार रहीं शर्मिला टेगौर ने एक बार ये किस्सा शेयर किया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
शर्मिला टैगोर ने शम्मी कपूर के बारे में सुनाया था हैरान कर देने वाला किस्सा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के डांस आइकॉन शम्मी कपूर जब किसी गाने पर झूम कर नाचते थे तो उनके साथ उनके फैंस भी झूमने लगते थे. उनकी हर फिल्म में फैंस उनके डांस का इंतजार करते थे. अपने अनूठे डांस के अलावा शम्मी कपूर अक्सर कुछ ऐसी हरकत भी कर जाया करते थे कि उनके फैंस चौंक जाते थे. सिर्फ चाहने वाले ही क्यों कई बार तो उनके सेट पर मौजूद को-स्टार्स, यूनिट के मेंबर और यहां तक कि डायरेक्टर भी चौंक जाते थे कि शम्मी  कपूर ये क्या कर गए. अपनी मस्ती में डूबे शम्मी कपूर अक्सर जोखिम भरी हरकत भी कर जाते थे. कुछ ऐसी ही हरकत से वो एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार शर्मिला टेगौर को चौंका चुके थे.

अचानक लगाई छलांग

शम्मी कपूर एक्टिंग और डांस में जितने माहिर थे अपनी यूनिट को सरप्राइज करना भी उनको उतना ही पसंद था. 'एन इवनिंग इन पेरिस' में उनकी को-स्टार रहीं शर्मिला टेगौर ने एक बार ये किस्सा शेयर किया था. एक शो में शर्मिला टेगौर ने बताया था कि शम्मी कपूर को हमेशा कुछ अलग करना पसंद था. जरूरी नहीं था कि वो सेट पर उसी जगह से एंट्री लें जहां से डायरेक्टर ने उन्हें बताया हो, वो सीन में कभी भी, कहीं से भी एंट्री ले लेते थे. फिल्म के एक गाने 'आसमान से आया फरिश्ता' में उन्होंने अचानक हेलीकॉप्टर से बोट पर ही छलांग लगा दी थी, जिसके बाद पूरी यूनिट चौंक गई थी.

ये चांद सा रोशन चेहरा में भी चौंकाया

शम्मी कपूर ने ऐसा ही ये चांद सा रोशन चेहरा गाने में भी किया था. ये शर्मिला टेगौर की बतौर एक्ट्रेस पहली हिंदी फिल्म थी. इस फिल्म का हिट सॉन्ग था ये = चांद सा रोशन चेहरा, जो कश्मीर की फेमस डल लेक में बोट्स पर फिल्माया गया है. इसमें एक सीन में शम्मी कपूर शर्मिला टेगौर को देखकर फिसल जाते हैं. ये सीन भी स्क्रिप्ट में शामिल नहीं था, लेकिन शम्मी जी ने ये सीन परफॉर्म  किया और सेट पर मौजूद सभी लोगों को चौंका दिया.

Advertisement

ये भी देखें: 'किसी का भाई किसी की जान' के सितारे फिल्म के प्रचार में कर रहे दिन-रात एक

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Terrorist Attack: Jammu Kashmir के Rajouri में हुए आतंकी हमलों पर बड़ा ख़ुलासा