मां की वजह से दो बार जान देने की कोशिश कर चुकी हैं शबाना आजमी, इस बात का था गुस्सा, वजह जान रह जाएंगे हैरान

शबाना आजमी की मां शौकत आजमी की किताब ‘कैफी एंड आईः ए मेमौर' में इस बात का जिक्र है. इसमें बताया गया है कि शबाना ने गुस्से में दो बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
जब शबाना आजमी ने की थी जान देने की कोशिश
नई दिल्ली:

अपनी संजीदा अदाकारी के लिए जानी जाने वालीं दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी इन दिनों अपनी फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को लेकर चर्चा में हैं. शबाना आजमी ने 1974 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और उन्हें बेहतरीन अदाकारी के लिए तीन साल तक लगातार नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है. फिल्मों में बेहद संजीदा नजर आने वाली शबाना बचपन में बेहद जिद्दी और मनमौजी किस्म की थी. शबाना की मां शौकत आजमी की किताब ‘कैफी एंड आईः ए मेमौर' में इस बात का जिक्र है. शबाना ने गुस्से में दो बार आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी.

अपने ही भाई से जेलस थीं शबाना

शबाना आजमी की मां शौकत आजमी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी कैफी एंड आईः ए मेमौर में इस बात का जिक्र किया है कि शबाना दो बार आत्महत्या करने की कोशिश कर चुकी हैं. शबाना महज 9 साल की थीं, जब उन्होंने सुसाइड की कोशिश की थी. दरअसल, शबाना को इस बात की गलतफहमी हो गई थी, मां शौकत उनसे अधिक उनके भाई बाबा आजमी से प्यार करती हैं. एक बार स्कूल भेजने की जल्दी में शौकत ने शबाना के प्लेट से ब्रेड उठा कर बाबा के प्लेट में रख दी थी, इससे शबाना इतना नाराज हो गई कि स्कूल के लैब में जाकर केमिकल पी कर सुसाइड करने की कोशिश की थी.

Advertisement

ट्रेन के आगे कूदने जा रही थीं शबाना आजमी

वहीं एक बार शबाना की मां ने उनकी जिद की वजह से गुस्से में बोल दिया था कि वह घर छोड़ कर चली जाएं. इस बात पर नाराज होकर शबाना ट्रेन के आगे कूदने चली गईं, लेकिन उन्हें चौकीदार ने देख लिया और वापस घर ले आया. फिल्म में बड़ा नाम कमा चुकी शबाना आजमी के ये किस्से काफी कम लोग जानते हैं.

Advertisement

रणबीर कपूर ने एयरपोर्ट पर पैपराजी ने पूछा - क्या आलिया मेरा इंतजार कर रही है?

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: रथयात्रा के दौरान पुरी के भक्तों को कैसे ठंडक दी जाती है | NDTV India