जब राजेश खन्ना को नहीं पसंद आया था अमिताभ बच्चन का साड़ी पहनना, कह दी थी इतनी बड़ी बात

बिग बी फिल्म लावारिस के एक गाने में लड़की बने नजर आए थे. इसी रोल को लेकर राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन को लेकर सवाल खड़े कर दिए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एक्टिंग की दुनिया जितनी दिलचस्प है उतनी ही चैलेंजिंग भी है, जिसमें आपको हर किरदार बखूबी निभाना होता है. फिर चाहे आपको किसी अमीर इंसान का रोल मिले या फिर सड़क पर रेंगता हुआ भिखारी बनना हो. हर किरदार में जान डालना एक अच्छे एक्टर की पहचान होती है. बॉलीवुड के महानायक के लिए भी ऐसा ही कहा जाता है, जिन्होंने अपने शानदार करियर में कई ऐसे रोल किए, जो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. बिग बी ने अपने दमदार किरदार के उलट कुछ ऐसे भी रोल किए, जिन्हें लेकर काफी चर्चा हुई. ऐसा ही एक रोल उनकी फिल्म लावारिस में उन्होंने निभाया. इस फिल्म के एक गाने में वो लड़की बने नजर आए. इसी रोल को लेकर राजेश खन्ना ने भी अमिताभ बच्चन को लेकर सवाल खड़े कर दिए थे.

राजेश खन्ना ने कसा था तंज

बॉलीवुड में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन का दौर ऐसा था कि दोनों की ही अलग फैन फॉलोइंग थी. हालांकि कुछ साल बाद अमिताभ लगातार हिट फिल्में देते गए और राजेश खन्ना थोड़ा उनसे पिछड़ते नजर आए. एक दौर वो भी था जब ये दोनों सुपरस्टार एक दूसरे के कॉम्पिटशन थे. यही वजह है कि एक इंटरव्यू के दौरान राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन के साड़ी पहनकर नाचने को लेकर तंज कस दिया था.

साड़ी पहनने को लेकर दिया था बयान

दरअसल अमिताभ ने फिल्म लावारिस में शामिल गाने 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है...' में एक महिला का रोल किया और साड़ी पहनकर डांस किया. उस दौर में ये गाना काफी सुपरहिट हुआ था और सभी की जुबान पर चढ़ गया था. इसी गाने को लेकर राजेश खन्ना ने एक मैगजीन को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि कोई अगर उन्हें इसके लिए करोड़ों रुपये भी देता तो वो ऐसा नहीं करते. उन्होंने कहा था कि वो अपनी इज्जत के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते और साड़ी पहनकर डांस नहीं कर सकते हैं. राजेश खन्ना का ये बयान काफी विवादों में रहा था. साथ ही इस बयान ने राजेश खन्ना और अमिताभ के बीच की कड़वाहट को भी लोगों के सामने ला दिया था.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!