VIDEO: जब अमिताभ के स्टारडम को लेकर राजेश खन्ना ने 15 साल पहले कही थी ये बात, बोले- हम आनंद में साथ थे लेकिन...

अमिताभ बच्चन ने जब फिल्म जगत में कदम रखा, उस समय राजेश खन्ना पहले से ही एक बड़े स्टार थे, लेकिन देखते ही देखते वह राजेश को पीछे छोड़ पहले नंबर पर पहुंच गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
राजेश खन्ना ने अमिताभ के लिए कही थी ये बात
नई दिल्ली:

राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. वहीं अमिताभ बच्चन ऐसे सुपरस्टार हैं, जो पिछले 5 दशक से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. अब 80 साल से अधिक की उम्र में भी वह फिल्मों में एक्टिव हैं. अमिताभ बच्चन ने जब फिल्म जगत में कदम रखा, उस समय राजेश खन्ना पहले से ही एक बड़े स्टार थे, लेकिन देखते ही देखते वह राजेश को पीछे छोड़ पहले नंबर पर पहुंच गए. बॉलीवुड के जानकार इसके कई कारण बताते हैं, राजेश खन्ना के एटीट्यूड को भी एक कारण माना जाता है. ऐसे में कहा जाता रहा है कि राजेश खन्ना बाद में अमिताभ बच्चन से जलने लगे थे. लेकिन एक इंटरव्यू राजेश खन्ना ने इन बातों को पूरी तरह से नकार दिया.

Advertisement

अमिताभ बच्चन पर क्या बोले राजेश खन्ना

लहरें रेट्रो के यूट्यूब चैनल पर शेयर हुए एक पुराने वीडियो में राजेश खन्ना अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते के बारे में बात करते दिख रहे हैं. राजेश खन्ना से रिपोर्टर पूछता है कि, ‘लोग कहते हैं कि अगर राजेश खन्ना जमे रहते तो अमिताभ बच्चन सुपरस्टार न होते. आपका क्या कहना है?'. इस सवाल के जवाब में राजेश खन्ना कहते हैं कि ये अपने-अपने काम और भाग्य की बात है. उन्होंने मेरे साथ फिल्म आनंद में काम किया था. आज वह बहुत बड़े स्टार है, ये हमारे लिए खुशी की बात है. मुझे ही नहीं पूरे बॉलीवुड को और जनता को भी उन पर गर्व है.

यहां देखें वीडियो- 

कैसे थे अमिताभ-राजेश के रिश्ते?

बता दें कि राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने नमक हराम और आनंद जैसी फिल्मों में साथ काम किया. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक दौर ऐसा आया जब राजेश खन्ना अमिताभ के बढ़ते कद से चिंता में पड़ गए थे. वह फिल्म दीवार में भी अमिताभ को आउट कर अपनी एंट्री कराना चाहते थे, लेकिन यश चोपड़ा इसके लिए तैयार नहीं हुए.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Mumbai-Nagpur समृद्धि महामार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों ने गंवाई जान