जब राज कपूर थक कर हो जाते थे चूर इस एक्ट्रेस के कंधे को बना लिया करते थे तकिया, ऑनस्क्रीन से ज्यादा ऑफस्क्रीन हिट थी जोड़ी

राज कपूर ने अपने करियर में बॉलीवुड की कई हीरोइनों के साथ काम किया. लेकिन इन हीरोइनों के बीच एक एक्ट्रेस ऐसी रही, जिसके साथ राज कपूर की जोड़ी खूब जमी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नरगिस दत्त के साथ राज कपूर की थी खास बॉन्डिंग
नई दिल्ली:

राज कपूर बॉलीवुड के पहले शो मैन के रूप में हमेशा याद किए जाते हैं और याद किए जाते भी रहेंगे. उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान बहुत सी हिरोइंस के साथ ऑन स्क्रीन काम किया और बहुत सी हीरोइन्स को पर्दे पर लॉन्च भी किया. कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म की लोकेशन्स और हीरो हीरो हीरोइन चुनने तक उनकी पसंद लाजवाब रही है. लेकिन इन हीरोइनों के बीच एक एक्ट्रेस ऐसी रही, जिसके साथ राज कपूर की जोड़ी खूब जमी. दोनों जिस फिल्म में दिखाई दिए खूब पसंद किए गए. इस हीरोइन के साथ राज कपूर का नाम भी जुड़ता रहा. ये हीरोइन कोई और नहीं नरगिस थीं, जिनके साथ राज कपूर की ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन बॉन्डिंग जबरदस्त थी. उसकी गवाह एक पुरानी वायरल तस्वीर.

एन अमेच्योर एक्सपोलरर नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये पुरानी फोटो शेयर की है. इस ब्लैक एंड वाइट तस्वीर में राज कपूर और नरगिस दोनों दिखाई दे रहे हैं. दोनों एक बस में सवार हैं, जिसमें सफर करते हुए राज कपूर और नरगिस दोनों की नींद लग गई है. राज कपूर सोते सोते नरगिस के कंधे पर सिर रख चुके हैं. ये फोटो किसी फिल्म के शूट के दौरान ली गई है या शूटिंग के लिए किसी जगह का सफर करते हुए ये फोटो ली गई. ये कहना मुश्किल. फोटो शेयर करने वाले इंस्टाग्राम हैंडल ने कैप्शन में लिखा कि बस में सफर के दौरान नरगिस और शो मैन राज कपूर की एक पुरानी खूबसूरत तस्वीर.

Advertisement

नरगिस-राज कपूर ने 16 फिल्में की साथ

नरगिस और राज कपूर की जोड़ी चालीस से लेकर पचास के दशक तक खूब हिट रही. दोनों की शुरूआत आग मूवी से एक साथ हुई. इस फिल्म  दोनों की जोड़ी इतनी हिट हुई कि फिर दोनों ने एक साथ 16 फिल्में की, जिसमें अंदाज, बरसात, आह, आवारा, श्री 420 जैसी तमाम हिट फिल्में शामिल हैं. लेकिन 1956 के बाद दोबारा दोनों ने साथ काम नहीं किया. दोनों की जोड़ी की आखिरी फिल्म चोरी चोरी थी. इसके कुछ साल बाद नरगिस जागते रहो में बस कैमियो करती दिखीं थीं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: जश्न के बीच जब जमीन पर बेहोश होकर गिरे Fans तब शो रूम कर्मचारी बने मसीहा