'मेरा कुत्ता भी ना करे ये रोल', यह कह कर जब राज कुमार ने ठुकराई ये फिल्म, उसी फिल्म ने बुलंद कर दिया धर्मेंद्र का सितारा

एक बार राज कुमार ने एक फिल्म को यह कह कर रिजेक्ट कर दिया था कि यह रोल उनका कुत्ता भी नहीं करेगा. फिर इसी फिल्म का ऑफर धर्मेंद्र के पास गया और इस रोल ने उन्हें सुपरस्टार बना दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सदाबहार फिल्म पाकीजा, सौदागर, तिरंगा और नील कमल में अपने अभिनय का दम दिखाने वाले बॉलीवुड के स्टाइल किंग कहे जाने वाले एक्टर राज कुमार अपने अनोखे और हटके अंदाज के लिए जाने जाते थे. गले पर हाथ मलते हुए राज कुमार जब ‘जानी..' कहते तो थियेटर तालियों से गूंज उठता था. राज कुमार अपनी स्टाइल के साथ ही अपने बड़बोलेपन और हाजिर जवाबी के लिए भी मशहूर थे. वह अपनी हाजिर जवाबी से बड़े बड़ों का मुंह बंद कर देते थे. ऐसे तो उनके जुड़े कई किस्से हैं, लेकिन निर्माता-निर्देशक रामानंद सागर के साथ उनका किस्सा ऐसा है जिसे जान उनके फैंस हैरान रह जाएंगे.

इस सुपरहिट फिल्म को कर दिया रिजेक्ट 

साल 1968 में आई फिल्म आंखें धर्मेंद्र के करियर की सफल फिल्मों में शामिल है, लेकिन इस फिल्म लिए पहले रामानंद सागर अपने दोस्त राज कुमार को साइन करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने फिल्म की कहानी भी राज कुमार को सुनाई लेकिन शायद उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट कुछ खास पसंद नहीं आई. ऐसा कहा जाता है कि राज कुमार ने अपने पालतू कुत्ते को बुलाया और उसके सामने फिल्म की कहानी सुनाने लगे और पूछा कि क्या तुम ये फिल्म करोगे? फिर राजकुमार ने रामानंद सागर से कहा कि देखो मेरा कुत्ता भी इस फिल्म में काम नहीं करना चाहता.

Advertisement

रामानंद सागर को राज कुमार की ये बात बहुत ही बुरी लगी और वो वहां से चले गए. दोनों ने फिर कभी साथ काम नहीं किया. 1968 में रिलीज हुई इस फिल्म में धर्मेंद्र ने लीड रोल निभाया और मूवी सुपरहिट रही. फिल्म धर्मेंद्र के करियर की सफल फिल्मों में शुमार है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी