जब मीनाक्षी शेषाद्रि ने ठुकरा दिया था डायरेक्टर के शादी का प्रपोजल, कर दी गईं इस सुपरहिट फिल्म से बाहर

फिल्म दामिनी ने मीनाक्षी के करियर को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि मीनाक्षी को इस फिल्म से बाहर कर दिया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मिनाक्षी शेषाद्रि से था इस डायरेक्टर को प्यार
नई दिल्ली:

साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म दामिनी ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई थी. फिल्म को दर्शकों के साथ ही क्रिटिक्स ने भी पसंद किया था. फिल्म में सनी देओल, ऋषि कपूर और अमरीष पुरी जैसे दिग्गज एक्टर्स थे, लेकिन फिल्म महिला प्रधान थी और सबसे मजबूत किरदार था मीनाक्षी शेषाद्रि का. इस फिल्म ने मीनाक्षी के करियर को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि मीनाक्षी को इस फिल्म से बाहर कर दिया गया था. वजह थी शादी के प्रपोजल को ठुकराना. हाल में मीनाक्षी ने खुद इस बात का खुलासा किया कि अगर प्रोड्यूसर्स नहीं होते तो वे फिल्म का हिस्सा कभी नहीं बन पातीं. 

Advertisement

राजकुमार संतोषी ने किया था मीनाक्षी को प्रपोज

हाल में मीनाक्षी शेषाद्रि ने जूम को एक इंटरव्यू दिया और अपने जीवन से जुड़ी बातों पर खुलकर चर्चा की. मीनाक्षी ने बताया कि राजकुमार संतोषी ने उन्हें शादी का प्रपोजल दिया था, लेकिन मीनाक्षी को ये प्रपोजल ठुकराना पड़ा. इसके बाद राजकुमार संतोषी, जो फिल्म दामिनी के डायरेक्टर थे, उन्होंने मीनाक्षी को फिल्म से बाहर कर दिया. हालांकि मीनाक्षी ने तब इस बारे में मीडिया से बात नहीं की और न ही ज्यादा हंगामा मचाया.

फिर इस तरह मिली फिल्म

अब मीनाक्षी ने इस वाकये पर बात करते हुए कहा कि, ‘मैंने चुप रहकर इस मामले को निपटा लिया. मैंने बस इतना कहा कि मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी. यह मेरी गरिमा के खिलाफ होगा'. बाद में प्रोड्यूसर्स गिल्ड के दखल के बाद मीनाक्षी को वापस लाया गया और फिर में उनकी परफॉर्मेंस को खूब पसंद किया गया. बता दें कि 1995 में मीनाक्षी ने अमेरिका में रहने वाले इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे हैं, बेटा जोश मैसूर और बेटी केंड्रा मैसूर.  

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान
Topics mentioned in this article