माधुरी दीक्षित ने जब किया ये आइटम सॉन्ग, गाने के बोल सुन भड़क गए थे लोग, बैन करने की उठी मांग, लेकिन...

सुपरहिट फिल्में देने वाली माधुरी दीक्षित को एक गाने के लिए दर्शकों का विरोध झेलना पड़ा था, जो दर्शक माधुरी पर प्यार लुटाते थे, वही दर्शक माधुरी का विरोध कर रहे थे. कौन सा है वो गाना और क्या थी वजह, चलिए आपको बताते हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

अपने डांस, एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित 90 के दशक की सबसे महंगी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. माधुरी दीक्षित के नाम से ही फिल्में चल जाया करती थीं और उन्हें देखने के लिए सिनेमाघरों में लाइन लगा करती थी. सुपरहिट फिल्में देने वाली माधुरी को एक गाने के लिए दर्शकों का विरोध झेलना पड़ा था. जो दर्शक माधुरी पर प्यार लुटाते थे, वही दर्शक माधुरी का विरोध कर रहे थे. हम बात कर रहे हैं फिल्म खलनायक के सॉन्ग ‘चोली के पीछे क्या है' की.

अश्लीलता का लगा आरोप

साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म खलनायक में माधुरी दीक्षित ने एक आइटम सॉन्ग किया था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी और जमकर विवाद भी हुआ था. माधुरी दीक्षित को पहली बार इस तरह के अंदाज में देखा गया, जिसे देख दर्शक हैरान थे. गाने के बोल, ‘चोली के पीछे क्या है, चुनरी की नीचे क्या है' का जमकर विरोध हुआ. इसे अश्लील बताते हुए बैन करनी की मांग उठी. फिल्म में माधुरी दीक्षित के किरदार का नाम गंगा था, ऐसे में इसका विरोध और भी ज्यादा हुआ कि उन्होंने इस तरह का आइटम नंबर क्यों किया.

बैन करने की उठी मांग

खलनायक फिल्म के इस गाने पर अश्लीलता का आरोप लगाकर इसे बैन करने की मांग उठी. दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पर इसे चलाने से रोक लगा दिया गया था. हालांकि विवाद की वजह से इस गाने के कैसेट खूब बिके. फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों ने फिल्म को पसंद भी किया और फिल्म ने अच्छा कारोबार किया. फिल्म में संजय दत्त, जैकी श्रॉफ और राखी जैसे कलाकार भी थे. 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India