जब शादी के बाद अपने पूर्व प्रेमी दिलीप कुमार से आखिरी बार मिलना चाहती थीं मधुबाला, सायरा बानो तक पहुंची बात तो...

44 साल के दिलीप कुमार ने अपने से 20 साल छोटी सायरा बानो से शादी कर ली. दिलीप की शादी के बाद मधुबाला उनसे मिलना चाहती थीं, जिस पर उनकी पत्नी सायरा बानो का रिएक्शन जान आप हैरान रह जाएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी सिनेमा जगत के सबसे आइकॉनिक लाइफ लॉन्ग लव स्टोरीज में से एक है. लेकिन एक वक्त था जब दिलीप कुमार का दिल बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा मधुबाला के लिए धड़कता था. दोनों सितारों के बीच प्यार का परवान कुछ इस तरह चढ़ा कि दिलीप कुमार और मधुबाला ने एक-दूसरे से शादी करने तक का मन बना लिया था. हालांकि, इनका रिश्ता आगे जाकर बिगड़ गया और दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली.

44 साल के दिलीप कुमार ने अपने से 20 साल छोटी सायरा बानो से शादी कर ली. दिलीप की शादी के बाद मधुबाला उनसे मिलना चाहती थीं, जिस पर उनकी पत्नी सायरा बानो ने कोई आपत्ति नहीं जताई, उल्टा पति पर पूर्व-प्रेमिका से मिलने के लिए जोर डाला था.

'हमारे शहजादे को शहजादी मिल गई'

अपनी ऑटोबायोग्राफी में दिलीप कुमार बताते हैं कि शादी के बाद फिल्म राम और श्याम की शूटिंग के लिए वह सायरा बानो के साथ मद्रास में रह रहे थे. तभी उन्हें मधुबाला का संदेश मिला कि वह तुरंत उनसे मिलना चाहती है. मुंबई लौटते ही दिलीप कुमार ने इस बारे में सायरा बानो को बताया तो उन्होंने रोक-टोक के बजाए पूर्व-प्रेमिका से मिलने के लिए दिलीप कुमार पर जोर डाला. सायरा बानो ने पति से कहा कि हो सकता है कि मधुबाला किसी बात को लेकर परेशान हो और इस वजह से मिलना चाहती हो.

दिलीप कुमार जब मधुबाला से मिलने उनके घर पहुंचे तो बीमारी के चलते कमजोर नजर आ रहीं एक्ट्रेस को देखकर हैरान रह गए. दिलीप कुमार को शादी की शुभकामनाएं देते हुए मधुबाला ने कहा, "हमारे शहजादे को उनकी शहजादी मिल गई है, मैं बहुत खुश हूं". मधुबाला ने दिलीप कुमार को कुछ निजी मुद्दों पर सलाह लेने के उद्देश्य से मिलने बुलाया था और यह उन दोनों की आखिरी मुलाकात थी. 23 फरवरी 1969 को महज 36 साल की उम्र में मधुबाला का निधन हो गया.

इस वजह से खत्म हुआ था रिश्ता

फिल्म तराना के सेट से शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी मुगले आजम की शूटिंग के दौरान खत्म हो गई. कभी एक-दूसरे से शादी करने का ख्वाब देखने वाली जोड़ी ने किसी और को अपना जीवनसाथी चुन लिया. दिलीप कुमार ने अपने से 20 साल छोटी सायरा बानो संग शादी रचाई तो मधुबाला ने किशोर कुमार को अपना हमसफर चुन लिया. दिलीप कुमार ने एक बार मधुबाला से रिश्ता खत्म होने के पीछे की वजह बताई थी. लेट एक्टर के मुताबिक, मधुबाला के पिता के अत्यधिक हस्तक्षेप के कारण उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया.

 

Featured Video Of The Day
रैंप पर मुंह के बल गिरते-गिरते बचीं रुबीना दिलैक, तेजी से वायरल हुआ वीडियो
Topics mentioned in this article