जब करिश्मा कपूर बनने वाली थीं रेखा की सौतन, एक डर की वजह से लोलो को साइन करनी पड़ी थी ये फिल्म

जुबैदा फिल्म को साइन करने से पहले करिश्मा काफी डरी हुई थीं और इस डर की वजह ही थीं दिग्गज एक्ट्रेस रेखा.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

करिश्मा कपूर 90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस रही हैं. करिश्मा ने रोमांस से लेकर कॉमेडी और ड्रामा हर तरह की फिल्मों में जोरदार प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीता. गोविंदा और सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी सबसे अधिक पसंद की गई. ज्यादातर मसाला फिल्मों का हिस्सा रहीं करिश्मा कपूर ने एक बेहद संजीदा फिल्म की थी, जिसमें उनके अभिनय को आज भी याद किया जाता है. हालांकि इस फिल्म को साइन करने से पहले करिश्मा काफी डरी हुई थीं और इस डर की वजह ही थीं दिग्गज एक्ट्रेस रेखा. आइए आपको इस फिल्म से जुड़ा किस्सा बताते हैं.

जुबैदा में करिश्मा और रेखा आईं साथ

साल 2001 में फिल्म जुबैदा रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रेखा, करिश्मा कपूर की सौतन के किरदार में थीं. करिश्मा रेखा जैसी दिग्गज अदाकारा के साथ काम करने से डर रही थीं. इस फिल्म में करिश्मा ने टाइटल रोल निभाया था. फिल्म में जुबैदा और राजस्थान के मारवाड़ राजघराने के राजा हनवंत सिंह की प्रेम कहानी को दिखाया गया था. श्याम बेनेगल ने फिल्म का डायरेक्शन किया था. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि, ‘लोलो दो वजहों से इस फिल्म को साइन करने से घबराई हुई थीं. पहली को रेखा उनके अपोजिट थीं, दूसरे इसके पहले उन्होंने कभी कोई सीरियस फिल्म नहीं की थी'.

करिश्मा की एक्टिंग की हुई तारीफ

खुद करिश्मा ने भी एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि इस फिल्म को साइन करने में उन्हें काफी समय लगा, वह खुद को इस रोल के लिए तैयार नहीं कर पा रही थीं. हालांकि फिल्म को क्रिटिक्स की सराहना मिली और करिश्मा का काम भी काफी पसंद किया गया. फिल्म के लिए करिश्मा को अवार्ड भी मिला. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा करिश्मा नहीं दिखा पाई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article