जब लड़कियों ने पहचानने से किया इनकार तो गुलशन ग्रोवर ने लगाई ऐसी तरकीब, नाम सुनते ही सेट छोड़ कर भाग गईं लड़कियां

शाहरुख खान हों, सलमान खान या फिर सनी देओल, बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो कई सालों से फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं.  पर आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के एक ऐसे विलेन की, जिन्होंने जमकर नफरत कमाई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

शाहरुख खान हों, सलमान खान या फिर सनी देओल, बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो कई सालों से फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं.  पर आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के एक ऐसे विलेन की, जिन्होंने जमकर नफरत कमाई है. फिल्म इंडस्ट्री का ये खलनायक और कोई नहीं बल्कि बैडमैन के नाम से मशहूर गुलशन ग्रोवर हैं. गुलशन ग्रोवर ने तकरीबन 400 फिल्मों में काम किया, जिसमें से कई फिल्म में वो खूंखार विलेन के किरदार में नजर आए. शायद सिल्वर स्क्रीन पर निभाए इन्हीं निगेटिव किरदरों ने उन्हें लोगों की नजरों में असल जिंदगी का विलेन बना दिया. खुद गुलशन ग्रोवर ने इसे लेकर एक दिलचस्प किस्सा साझा किया था, जिसे सुनकर आप भी खुद को ठहाके लगाने से रोक नहीं पाएंगे. 

सेट छोड़कर चली गईं थीं लड़कियां

अपने एक इंटरव्यू में गुलशन ग्रोवर ने फिल्म सोनी महिवाल की शूटिंग का एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया कि फिल्म में सनी देओल, पूनम ढिल्लो और जीनत अमान जैसे कलाकार थे. उन्होंने बताया कि, 'शूटिंग सेट पर खूबसूरत लड़कियां आईं जो सनी देओल से ऑटोग्राफ ले रही थीं, उनसे बात कर रही थीं लेकिन मेरी तरफ कोई आ ही नहीं रहा मुझे किसी ने देखा तक नहीं. मैंने पगड़ी बांधी हुई थी दाढ़ी लगी थी तो मुझे लगा कि शायद कोई मुझे पहचान ही नहीं रहा. तब मैंने एक तरकीब निकाली और पूनम ढिल्लो और डायरेक्टर की वाइफ से कहा कि जब मैं यहां से निकलूं तो आप जोर जोर से चिल्लाना, अरे गुलशन ग्रोवर सुनो, गुलशन ग्रोवर इधर आना, तब लड़कियों को पता चलेगा कि ये वाकई गुलशन ग्रोवर ही है. लेकिन  जैसे ही लड़कियों को यह पता चला कि मैं गुलशन ग्रोवर हूं 5 मिनट में लड़कियां सेट छोड़कर चली गईं'. 

Advertisement

ये भी पढ़ें: 90 के दशक के पॉपुलर विलेन गुलशन ग्रोवर के बेटे नहीं किसी हीरो से कम, आप भी पूछेंगे एक्टिंग क्यों नहीं करते?

Advertisement

 400 से ज्यादा फिल्मों में किया काम 

गुलशन ग्रोवर ने अपने फ़िल्मी करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और लगभग हर फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया. सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड, ऑस्ट्रेलिया, जर्मन, ईरानी और ब्रिटेन जैसी कई अलग अलग भाषाओं में भी गुलशन ग्रोवर काम कर चुके हैं. उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों की बात करें तो सोनी महिवाल, राम लखन, अवतार, शोला और शबनम, ब्रेकिंग वेव्स, मेरीगोल्ड और डेसपरेट एंडेवर जैसी कई शानदार फिल्मों का नाम शुमार है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic