जब इस सुपरस्टार के बुरे वक्त में काम आया था बड़ा बेटा, 26 करोड़ की फिल्म ने कमा डाले थे 1300 करोड़

बॉलीवुड की यह फिल्म 100-200 करोड़ नहीं बल्कि सिर्फ 26 करोड़ में बनी थी, जिसने वर्ल्डवाइड 1300 करोड़ कमा कर इतिहास रच दिया था. इस फिल्म की कामयाबी के पीछे एक सुपरस्टार के बेटे का हाथ था.

Advertisement
Read Time: 19 mins
2
नई दिल्ली:

शाहरुख खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. हाल ही में उनकी फिल्म जवान और पठान ने रिकॉर्डतोड़ कमाई की. हालांकि ये फिल्में बनी भी काफी बड़े पैमाने पर थीं और उनमें खर्च भी सौ करोड़ से अधिक में हुआ था. लेकिन शाहरुख खान की एक फिल्म ऐसी भी है, जो बेहद कम बजट में बनी और छप्पर फाड़ कमाई थी. इसमें शाहरुख ने अपने बेटे आर्यन खान के साथ काम किया था. क्या आप इस फिल्म का नाम बता सकते हैं? आपको बता दें कि ये वो समय था जब शाहरुख खान की कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर रही थी, तब आर्यन ने उनका साथ देकर उन्हें एक बार फिर हिट फिल्मों की रेस में शामिल कर दिया था.

बाप-बेटे ने किया कमाल

हम बात कर रहे हैं साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'द लॉयन किंग' (The Lion King) की. इस फिल्म में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन ने अपनी आवाज दी थी. 'द लॉयन किंग' के हिंदी वर्जन में मुफासा की आवाज शाहरुख खान ने दी थी, जबकि आर्यन खान, सिम्बा की आवाज बने थे. दोनों की ही आवाज लोगों को जानी पहचानी सी लगी और खूब पसंद आई. शाहरुख और आर्यन की आवाज की वजह से ही फिल्म के हिंदी वर्जन को खासी लोकप्रियता मिली थी.

Advertisement

हजार करोड़ से अधिक की कमाई

खास बात ये है कि इस फिल्म को बनाने में महज 26 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. हॉलीवुड की इस फिल्म को भारत समेत दुनिया भर में काफी पसंद किया गया और फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की. फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो इसने 1300 करोड़ से अधिक की कमाई की. फिल्म में शाहरुख और आर्यन के अलावा टिमोन की आवाज श्रेयस तलपड़े, जाजू के लिए असरानी, पुंबा के रूप में संजय मिश्रा और स्कार के लिए आशीष विद्यार्थी ने आवाज दी थी. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India