जब अंजू महेंद्रू से ब्रेकअप के बाद डिंपल बनी थीं राजेश खन्ना का सहारा, फिर शादी के 9 साल बाद खुद हो गए अलग 

बहुत लोगों को नहीं पता है कि डिंपल कपाड़िया से शादी करने से पहले राजेश खन्ना एक्ट्रेस और मॉडल अंजू महेंद्रू के साथ रिश्ते में थे. वे अंजू के साथ 7 साल तक रिलेशनशिप में रहे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जब डिंपल बनी थीं राजेश खन्ना का सहारा
नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने अभिनय कौशल से इंडस्ट्री पर अमिट छाप छोड़ी. हालांकि, चमक-दमक के पीछे कुछ अभिनेत्रियों के साथ उनके रिश्ते भी अक्सर चर्चा में रहे. बहुत लोगों को नहीं पता है कि डिंपल कपाड़िया से शादी करने से पहले राजेश खन्ना एक्ट्रेस और मॉडल अंजू महेंद्रू के साथ रिश्ते में थे. वे अंजू के साथ 7 साल तक रिलेशनशिप में रहे. साल 1966 से 1972 तक काका और अंजू का रिश्ता चला. इस दौरान जहां राजेश खन्ना अपने करियर के चरम पर रहे, तो वहीं अंजू अपने स्ट्रगल से जूझ रही थीं.

Advertisement

अंजू महेंद्रू से टूटा रिश्ता, डिंपल से की शादी 

इस बीच राजेश खन्ना ने अंजू महेंद्रू को शादी के लिए प्रपोज किया और कहा कि वे अपना फिल्मी करियर को छोड़ दें. जब अंजू ने ऐसा करने से मना कर दिया तो धीरे-धीरे यह रिश्ता दम तोड़ने लगा. आख़िरकार रिश्ता टूट गया और इसी के साथ राजेश खन्ना का दिल भी. ब्रेकअप के इस बुरे दौर से गुजरने के दौरान राजेश खन्ना की मुलाकात डिंपल कपाड़िया से हुई. डिंपल को राजेश से प्यार हो गया और दोनों ने साल 1973 में शादी कर ली. डिंपल ने जब शादी की तब वे महज 16 साल की थीं और राजेश खन्ना 31 साल के थे. डिंपल से शादी करने का राजेश खन्ना का एक और मकसद था और वो था अपने पास्ट से निकलना. हालांकि डिंपल से शादी के बाद भी उनकी मुश्किलें कम नहीं हुईं. 

9 साल बाद अलग रहने लगे थे डिंपल और राजेश 

जैसे-जैसे दिन बढ़ें डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादीशुदा जिंदगी में भी दिक्कतें आने लगी. फिर एक दिन ऐसा आया दोनों अलग रहने लगे. जहां राजेश खन्ना ने बाहरी फैक्टर्स को डिंपल संग उनके अलगाव का कारण बताया. वहीं डिंपल ने कहा कि उनके रिश्ते में दरार तब आनी शुरू हुईं, जब राजेश खन्ना का करियर गिरने लगा. आपको बता दें कि डिंपल और राजेश शादी के 9 साल बाद भले ही अलग हो गए थे, लेकिन दोनों ने कभी एक दूसरे को तलाक नहीं दिया. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Sengol Controversy: संसद से सेंगोल हटाकर संविधान रखा जाए- सपा सांसद ने छेड़ी नई बहस
Topics mentioned in this article