जब एक ही सीन को शूट करने के लिए धर्मेंद्र से करवाए गए 15 रीटेक, गुस्से में लाल ही-मैन ने डायरेक्टर के साथ कर दी ये हरकत

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र ने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में पांच दशक से अधिक का समय बिताया है और इस दौरान उन्होंने ढेरों फिट फिल्में दीं और दर्शकों के चहेते बने रहे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
पहलाज निहलानी हुए थे धर्मेंद्र के गुस्से का शिकार
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र ने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में पांच दशक से अधिक का समय बिताया है और इस दौरान उन्होंने ढेरों फिट फिल्में दीं और दर्शकों के चहेते बने रहे. एक्शन से लेकर रोमांस और कॉमेडी से लेकर ट्रेजेडी तक धर्मेंद्र ने हर तरह के किरदार में जान डाल दी. उनके फ्रेंडली नेचर और हरफनमौला अंदाज से लोग वाकिफ हैं, लेकिन धर्मेंद्र को जब गुस्सा आता तो अच्छे-अच्छे उनके आगे नहीं टिकते थे. एक फिल्म के दौरान धर्मेंद्र इस कदर नाराज हो गए थे कि उन्होंने फिल्ममेकर्स को ही काफी कुछ सुना दिया था.

फिल्म ‘आग ही आग' के दौरान का किस्सा

ये किस्सा है साल 1987 में आई फिल्म ‘आग ही आग' के दौरान का. फिल्म में धर्मेंद्र के साथ चंकी पांडे, शत्रुघ्न सिन्हा, डैनी, नीलम कोठारी और गुलशन ग्रोवर जैसे एक्टर्स भी थे. फिल्म को पहलाज निहलानी ने प्रोड्यूस किया था और शिबू मित्रा ने इसे डायरेक्ट किया था. इस फिल्म के दौरान एक सीन को शूट करने के लिए धर्मेंद्र को 15 रिटेक देने पड़े थे, जिसकी वजह से उन्हें बहुत ज्यादा गुस्सा आ गया था.

पहलाज निहलानी ने सुनाया था किस्सा

फिल्म के प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह किसी भी एक्टर के साथ स्क्रिप्ट सेशन नहीं करते थे. हालांकि धर्मेंद्र को इस फिल्म के लिए उन्होंने स्टोरी लाइन बताई थी. पहलाज ने कहा कि वह जब तक किसी सीन से संतुष्ट नहीं होते वह उसे ओके नहीं करते थे. फिल्म आग ही आग की शूटिंग के दौरान एक सीन को सूट करने के लिए उन्होंने धर्मेंद्र से 15 रीटेक करवाए. इस पर धर्मेंद्र झल्ला गए थे और पूरी यूनिट के सामने गुस्से में कहा कि ‘क्या मैं न्यूकमर हूं पहलाज. आप बार-बार मुझसे टेक करवा रहे हैं.' लेकिन उनके साथ काम करने में बहुत मजा आया था.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assam Flood Update: असम के 30 ज़िलों में बाढ़ से हाहाकार, करीब 24 लाख लोग प्रभावित
Topics mentioned in this article