जब धर्मेंद्र ने सामने खड़े अमिताभ पर चला दी थी असली गोली, जाते-जाते इस तरह बची थी बिग बी की जान

शोले फिल्म से जुड़ा एक किस्सा एक बार खुद अमिताभ बच्चन ने शेयर किया था. उन्होंने बताया कि फिल्म के एक सीन के दौरान कैसे उनकी जान जाते-जाते बची.

Advertisement
Read Time: 14 mins
धर्मेंद्र ने जब अमिताभ बच्चन पर चला दी थी असली गोली
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की फिल्म ‘शोले' हिंदी सिनेमा की सबसे यादगार फिल्मों में से एक मानी जाती है. ये एक ऐसी आइकॉनिक फिल्म है, जिसके डायलॉग्स लोगों को मुंह जुबानी याद हैं. फिल्म शोले जितनी बड़ी हिट रही फिल्म के बनने के दौरान के किस्से भी उतने ही मशहूर हुए. इस फिल्म से जुड़े कलाकार जहां भी जाते हैं, लोग उनसे फिल्म शोले के दौरान का किस्सा जानना चाहते हैं. इस फिल्म से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा एक बार खुद अमिताभ बच्चन ने शेयर किया था. उन्होंने बताया कि फिल्म के एक सीन के दौरान कैसे उनकी जान जाते-जाते बची.

खुद अमिताभ ने सुनाया था ये किस्सा

अमिताभ बच्चन ने अपने क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति' के दौरान एक कंटेस्टेंट से इस बारे में बात की थी. दरअसल, उस कंटेस्टेंट ने अमिताभ बच्चन से कहा था कि अगर फिल्म शोले में धर्मेंद्र के कैरेक्टर ‘वीरू' के पास अधिक हथियार होते तो अमिताभ के किरदार ‘जय' की जान बच जाती. इसी दौरान बातचीत में अमिताभ ने कहा कि साल 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी जान जाते-जाते बची थी.

धर्मेंद्र ने चला दी थी असली गोली

Advertisement

अमिताभ ने बताया कि फिल्म के क्लाइमैक्स सीन में धर्मेंद्र को गुडों पर गोलियां बरसानी थी, धर्मेंद्र को पिस्तौल में गोलियां भरते हुए फायरिंग करनी थी. इस दौरान पता नहीं कैसे बंदूक में एक असली कारतूस शामिल हो गया और धर्मेंद्र ने शूटिंग के दौरान फायरिंग भी कर दी. अमिताभ ने कहा कि ये गोली मेरे कान के पास से होकर गुजरी और मुझे इसकी आवाज सुनाई. वो असली गोली थी. अगर जरा सी चूक होती तो गोली अमिताभ को लगी होती. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi की भाषण के दौरान विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय मंत्री Chirag Paswan से बातचीत