इस एक्टर को मिलने वाला था फिल्म आनंद में राजेश खन्ना का रोल, कट गया पत्ता तो शराब पीकर डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी को किया परेशान!

डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी ने सुपरस्टार धर्मेंद्र को आनंद फिल्म की कहानी सुनाई थी. लेकिन बाद में राजेश खन्ना को रोल वह रोल ऑफर कर दिया. इसके बाद हीमैन ने पूरी रात डायरेक्टर को शराब पीकर परेशान किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

1971 में ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म आनंद ने सिनेमा को एक नया आयाम दिया था. इस फिल्म में कैंसर के मरीज बने राजेश खन्ना ने कमाल की अदाकारी से लोगों को दीवाना बना दिया था. फिल्म में राजेश खन्ना के साथ अमिताभ बच्चन भी थे. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि राजेश खन्ना के किरदार के लिए ऋषि दा पहले धर्मेंद्र को ये रोल सुना चुके थे. धर्मेद्र ने कहानी सुनकर अपनी हामी भी भर दी थी लेकिन बाद में इसके लिए राजेश खन्ना को चुन लिया गया. इस बात का जिक्र खुद धर्मेंद्र ने एक रोचक अंदाज में कपिल शर्मा के  शो पर किया.

जब खफा होकर धर्मेंद्र ने ऋषि दा को पूरी रात सोने ना दिया

बॉलीवुड के गोल्डन युग की दास्तान सुनाते हुए धर्मेंद्र ने कपिल शर्मा को बताया कि उस दौर में ऋषिकेश मुखर्जी सबको आउटलाइन सुना देते थे. इससे सबको पता चल जाता था. ऐसे में ऋषि दा ने आनंद की कहानी मुझे सुना दी और ये तक बता दिया कि धरम तुम्हारा रोल ये होगा. हम इस तरह करेंगे और तुम इस तरह आओगे, फिल्म में ये होगा,वो होगा. लेकिन कुछ समय बाद पता चला ये  फिल्म राजेश खन्ना के साथ शुरू भी हो गई है.

Advertisement

धर्मेंद्र ने शो पर बताया कि फिर मैंने रात में टिका ली (रात को ड्रिंक किया). इसके बाद रात भर मैंने ऋषि दा को सोने ना दिया. मैंने उनको फोन मिलाकर कहा कि ये रोल तो आपने मुझे दिया था. ये कहानी तो मुझे सुनाई थी. मैं कित्थे गया ऋषि दा. फिर ऋषि दा फोन पर कहते - सो जा धरम सो जा. वो फोन काटते और मैं फिर उनको फोन मिलाता. मैं फोन मिलाकर कहता कि बताओ मेरा रोल उसे क्यों दे दिया. फिर ऋषि दा कहते - सो जा धरम सो जा. इस तरह धर्मेंद्र ने पूरी रात ऋषि दा को जगाकर अपना बदला लिया. धर्मेद्र की ये बातें सुनकर कपिल शर्मा और उनके शो पर आए मेहमान अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे थे.

ऋषि दा के साथ धर्मेद्र की दो फिल्में रही बेमिसाल

कपिल शर्मा के शो पर धर्मेद्र अपने बेटे और स्टार सनी देओल और पोते करण देओल के साथ आए थे. सनी और करण भी धर्मेंद्र के इस रोचक किस्से पर अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे थे. आपको बता दें कि अपने दौर में ढेर सारी हिट फिल्में देने वाले धर्मेद्र आज भी फिल्मों में बिजी हैं.ऋषिकेश और धर्मेद्र की बॉन्डिंग की बात करें तो उन्होंने धर्मेंद्र के साथ दो फिल्में की, सत्यकाम और चुपके चुपके. इन दोनों ही फिल्मों में धर्मेंद्र अपने बेस्ट में नजर आए. जहां तक आनन्द की बात है, इस फिल्म के लिए राजेश खन्ना को बेस्ट एक्टर और अमिताभ बच्चन को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला था. चुपके चुपके वो फिल्म थी जिसके जरिए ऋषि दा ने दिखा दिया था कि धर्मेंद्र केवल एक्शन नहीं बल्कि शानदार कॉमेडी भी कर सकते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Amendment Bill: मस्जिदों के बाहर बिल के खिलाफ कराई जा रही है वोटिंग | NDTV India
Topics mentioned in this article