Bollywood Retro: जब खुद से 52 साल छोटे इस टीवी एक्टर के पैर छूना चाहते थे देवानंद

देव आनंद अपने समय के दिग्गज अभिनेता थे. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वे एक बार एक टीवी एक्टर के पैर छूना चाहते थे, जो उनसे उम्र में 52 साल छोटे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

एवरग्रीन कहलाने वाले बॉलीवुड के सुपरस्टार देवानंद ने देश के हजारों युवाओं को इंस्पायर किया है. उनसे प्रभावित होकर बहुत से युवाओं ने अपना एक अलग स्टाइल डेवलप किया तो बहुत से युवाओं ने फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन की. खुद से इंस्पायर युवाओं से मिलने और बिहेव करने का देवानंद का अंदाज हमेशा से ही अलग रहा. जिसे देखकर युवा इंस्पायर तो होते ही थे उनके बड़प्पन के मुरीद भी हो जाते थे. ऐसा ही एक किस्सा कुछ ही दिन पहले शेयर किया एक एक्टर ने. ऐसा एक्टर जो देवानंद से करीब 52 साल छोटा है. फिर भी देवानंद उसके पैर छूने को तैयार थे.

फिल्म करने का मिला था ऑफर

ये एक्टर हैं राजीव खंडेलवाल, जिन्होंने रेडियो नशा से बातचीत मे देवानंद से जुड़ा ये किस्सा सुनाया है. ये उस वक्त की बात है जब देवानंद फिल्मों के साथ साथ अलग अलग एक्सपेरिमेंट कर रहे थे. उनकी हर फिल्म की कहानी कुछ अलग होती थी. ऐसी ही एक फिल्म का ऑफर राजीव खंडेलवाल को भी मिला था. जिसके चलते राजीव खंडेलवाल देवानंद से मिलने पहुंचे. राजीव खंडेलवाल के मुताबिक, उन्हें पक्का यकीन था कि वो ये फिल्म करने वाले नहीं हैं. लेकिन इस बहाने देवानंद से मुलाकात हो सकती थी. वो ये मौका गंवाना नहीं चाहते थे, इसलिए शूटिंग लोकेशन पर गए और उनसे मुलाकात भी की.

पैर छूने को तैयार देवानंद

शूटिंग लोकेशन पर पहुंच कर राजीव खंडेलवाल देवानंद से रूबरू हुए. राजीव खंडेलवाल कहते हैं कि वो वैसे तो पैर छूने की परंपरा पर ज्यादा यकीन नहीं करते. लेकिन देवानंद जैसे लीजेंड सामने हों तो पैर छूना तो बनता है. इसलिए वो देवानंद के पैर छूने के लिए झुके. देवानंद ने उन्हें रोक दिया और पूछा कि वो ऐसा क्यों करना चाहते हैं. राजीव खंडेलवाल ने कहा कि देवानंद ने उन्हें खूब इंस्पायर किया है, इसलिए. तब देवानंद ने कहा कि आप जैसे युवा भी मुझे इंस्पायर करते हैं. मुझे भी आपके पैर छूना चाहिए और देवानंद पैर छूने के लिए झुक गए. राजीव खंडेलवाल, बहुत मुश्किल से उन्हें रोक पाए.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article