जब एक साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाते थे अमिताभ, जया और रेखा! आगे की सीट पर हमेशा इस एक्ट्रेस के साथ बैठते थे बिग बी

अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर के बारे में तो बहुत से लोग जानते हैं. लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन से पहले रेखा और जया अच्छी सहेलियां थीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कोई दौर ऐसा नहीं है, जब किसी फिल्मी सितारे का अफेयर अपने को स्टार से न रहा हो. अक्सर इसे फिल्म को सुर्खियों में बनाए रखने का स्टंट भी कहा गया. ब्लैक एंड व्हाइट के दौर से लेकर अब तक ऑन स्क्रीन कपल्स के अफेयर का सिलसिला जारी है. लेकिन जो चर्चे अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर के रहे हैं, वैसे इंटेंस किस्से दूसरे हीरो हीरोइन के कम ही सुनाई देते हैं. इस अफेयर के किस्से इतने हिट होने की वजह शायद ये भी रही कि इस लव ट्रायंगल के तीनों ही स्टार्स अपने दौर के सबसे कामयाब स्टार्स रहे हैं और मनमुटाव होने से पहले बहुत अच्छे यार भी रहे हैं.

एक ही अपार्टमेंट में रहती थीं जया और रेखा

अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर के बारे में तो बहुत से लोग जानते हैं. लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन से पहले रेखा और जया अच्छी सहेलियां थीं. दोनों एक ही बिल्डिंग में रहा करती थीं और अक्सर साथ में घूमने भी जाया करती थीं. रेखा की बायोग्राफी रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी में भी ये जिक्र मिलता है कि दोनों एक ही अपार्टमेंट में रहा करती थीं. जिन दिनों रेखा और अमिताभ बच्चन फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा रहे थे. तब जया बच्चन पहले से ही बॉलीवुड की मशहूर स्टार बन चुकी थीं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में भी ये दावा किया गया है कि जया बच्चन अक्सर रेखा और अमिताभ बच्चन की मदद करती थीं और उन्हें टिप्स दिया करती थीं.

लॉन्ग ड्राइव पर साथ-साथ

मशहूर कॉमेडियन महमूद की ऑफिशियल बायोग्राफी महमूद: अ मैन ऑफ मैनी मूड्स में इस बात का जिक्र है कि अमिताभ बच्चन और उनके भाई अनवर बहुत अच्छे दोस्त थे. उनकी गाड़ी लेकर अक्सर सारे दोस्त लॉन्ग ड्राइव पर जाते थे. जिसमें अमिताभ बच्चन और जया दोनों आगे बैठा करते थे और रेखा पीछे अकेली बैठती थीं. इस दौरान सारे दोस्त ढेरों बातें किया करते थे.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी
Topics mentioned in this article