जब पापा के डर से सेट पर कांपने लगे थे अभिषेक बच्चन, एक डायलॉग बोलने में लिए थे 17 टेक

Abhishek Bachchan: ये वाकया तब का है जब अभिषेक बच्चन अपनी पहली फिल्म रिफ्यूजी कर रहे थे. अभिषेक अपने डायलॉग को लेकर बहुत कांफिडेंट थे, लेकिन जब सीन स्टार्ट हुआ तो उनके सामने अमिताभ बच्चन थे. पिता को देख अभिषेक डर के मारे कांपने लगे थे.

Advertisement
Read Time: 11 mins
A
नई दिल्ली:

Abhishek Bachchan Trembling On Set Due To Fear Of Father Amitabh Bachchan: अभिषेक बच्चन भी अपने पिता की तरह ही भारी भरकम आवाज के धनी है. वे पर्सनालिटी के मामले में भी पिता से कम नहीं है. वहीं अपने पिता यानी कि अमिताभ बच्चन से उनका डर भी कम नहीं है. जिनके बारे में सोचकर ही अभिषेक बच्चन अपनी फिल्म के सेट पर कांपने लगे थे. डर इस कदर था कि अभिषेक बच्चन ने एक डायलॉग बोलने में ही 17 टेक ले लिए. पिता का डर तो था ही उस पर अभिषेक बच्चन के एक्टिंग गुरु भी उनके सामने ही मौजूद थे. उनकी इस गलती के बाद फिल्म के डायरेक्टर ने जो किया वो उनके लिए हमेशा के लिए सबक बन गया.

एक लाइन के बाद भूले डायलॉग

अभिषेक बच्चन ने कुछ ही दिन पहले एक इंटरव्यू में अपनी पहली फिल्म रिफ्यूजी के इस वाकये को याद किया है. अभिषेक बच्चन को उनकी पहली ही फिल्म के पहले ही डायलॉग को समझने में बड़ी गलतफहमी हुई. जिसका खामियाजा पूरी यूनिट को भुगतना पड़ा. हुआ यूं कि फिल्म के डायलॉग को उन्होंने पूरा सुना ही नहीं और ये मान लिया कि वो उसे बहुत आसानी से कर लेंगे. जब शूट शुरू हुआ तब वो अपनी दो लाइनें बोलकर रुक गए. उस वक्त सेट पर मौजूद सारे आर्टिस्ट ये इंतजार कर रहे कि वो आगे कब बोलेंगे. दो तीन टेक के बाद सबको समझ में आया कि उन्हें डायलॉग पूरा पता ही नहीं है. उस वक्त अभिषेक बच्चन ये सोचकर बुरी तरह डर रहे थे कि सेट पर मौजूद उनके एक्टिंग गुरु अनुपम खेर पापा को ये जानकारी देंगे. तब उनका क्या होगा.

डायरेक्टर ने इस तरह किया रिएक्ट

इस डर के चलते अभिषेक बच्चन ने एक के बाद एक 17 टेक दिए. असल में जिस डायलॉग की उन्होंने सिर्फ दो लाइन याद की थी वो तीन पेज लंबा डायलॉग था. जब तक अभिषेक बच्चन इस बात की गंभीरता समझ पाते, तब तक बहुत देर हो चुकी थी. जेपी दत्ता ने उसके बाद पूरी यूनिट को सेट खाली करने के लिए कहा. इसके बाद उन्होंने अभिषेक बच्चन से कहा कि पूरी तैयारी अच्छे से बिना डरे करो. जब सही होगा उसके बाद ही यहां से चलेंगे. जेपी दत्ता के उस बड़प्पन और हौसलाफजाई को अभिषेक बच्चन आज भी याद करते हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी