जब बाजीगर में श्रीदेवी को डबल रोल में कास्ट करना चाहते थे अब्बास-मस्तान, नहीं मिल रहा था कोई एक्टर, इसके बाद जो हुआ...

शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर सुपरहिट रही थी. इसी फिल्म से शाहरुख स्टार बन गए थे. इसके बाद से उन्होंने अपने करियर में मुड़कर पीछे नहीं देखा था. बाजीगर में शाहरुख के साथ काजोल और शिल्पा शेट्टी नजर आईं थीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर सुपरहिट रही थी. इसी फिल्म से शाहरुख स्टार बन गए थे. इसके बाद से उन्होंने अपने करियर में मुड़कर पीछे नहीं देखा था. बाजीगर में शाहरुख के साथ काजोल और शिल्पा शेट्टी नजर आईं थीं. ये फिल्म हिट तो हुई थी लेकिन डायरेक्टर अब्बास-मस्तान के लिए इसे बनाना आसान नहीं था. इसके लिए उन्हें कई पापड़ बेलने पड़े थे. इतना ही नहीं उन्हें लोगों ने कई सलाह भी दी थीं जिसमें से एक श्रीदेवी को डबल रोल में कास्ट करना थी. अब्बास-मस्तान ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था. बाजीगर बनाने में अब्बास-मस्तान को बहुत मेहनत लगी थी. शुरू में तो कोई इस फिल्म को करने के लिए ही राजी नहीं हो रहा था क्योंकि इसमें उन्हें नेगेटिव किरदार निभाना था जो बाद में शाहरुख खान ने निभाया था.

मिली थी ये सलाह

कोमल नहाटा को दिए इंटरव्यू में अब्बास-मस्तान ने बताया था नेगेटिव किरदार की वजह से कोई इस फिल्म को नहीं करना चाहता था. जब वो फिल्म के लिए एक्टर ढूंढ रहे थे तो उन्हें किसी ने सलाह दी कि वो इस फिल्म में श्रीदेवी को कास्ट करें. वो भी डबल रोल में. उन्होंने कहा कि प्रिया और सीमा का किरदार श्रीदेवी निभाएं, ताकि एक जब एक मर जाए तो दूसरी बहन के जरिए फैंस श्रीदेवी को देख सकें. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इसे बाद में काजोल और शिल्पा शेट्टी ने निभाया था.

नहीं पसंद आया था आइडिया

अब्बास-मस्तान ने आगे बताया था कि उन्होंने ये सलाह बिल्कुल भी पसंद नहीं थी. वो अपनी फिल्म में नए चेहरों को कास्ट करना चाहते थे और उन्होंने ऐसा ही किया. उन्होंने फिल्म में काजोल, शिल्पा और शाहरुख को कास्ट किया. बताते हैं कि शाहरुख खान ने स्टोरी सुनते ही फिल्म के लिए हां कह दी थी. उन्हें ये कहानी बहुत पसंद आई थी. वो स्टोरी सुनते ही ये किरदार करने के लिए राजी हो गए थे. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lucknow Building Collapse: तीन मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, 24 लोग घायल; Rescue Operation जारी