शाहरुख खान की जवान फर्स्ट डे ही बनी ब्लॉकबस्टर, सलमान खान को मिल गया तगड़ा चैलेंज

शाहरुख खान जवान लेकर आए और छा गए. फिल्म में रोमांस से लेकर एक्शन तक सब में हाथ आजमाया और दिल जीत ले गए. लेकिन अब सलमान खान के सामने चुनौती बड़ी हो गई है, क्या भाईजान इस कसौटी पर खरे उतर पाएंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

यह एक बड़ा सवाल है जो जवान के रिलीज होने के बाद सलमान खान के सामने खड़ा हो जाता है. शाहरुख खान का 57 साल की उम्र में जिस तरह का जलवा देखने को मिला है वो बेमिसाल है. फिर चाहे वह जवान शाहरुख खान हो या फिर उम्रदराज. फिर चाहे शाहरुख खान का डांस हो या रोमांटिक अंदाज. या शाहरुख खान का ताबड़तोड़ एक्शन हो या फिर बाइक से लेकर हवा तक में छलांग लगाना. सब कुछ बेमिसाल है और बॉलीवुड के बादशाह ने जिस सहजता के साथ इसे अंजाम दिया है वह वाकई काबिलेतारीफ है. लेकिन सलमान खान पिछले कुछ समय से बॉक्स ऑफिस पर मुंह की खा रहे हैं और कामयाबी उनसे दूर छिटकती जा रही है. जवान देखने के बाद सलमान खान के सामने चुनौती बड़ी हो जाती है.

सलमान खान की दीवाली पर 'टाइगर 3' रिलीज होने जा रही है. फिल्म में वह एक बार फिर टाइगर बन कर आ रहे हैं. लेकिन क्या यह टाइगर वाकई दमदार होगा. सलमान को बॉलीवुड के ऐसे एक्टर के तौर पर पहचाना जाता है जो अपने सितारों की एक टोली के साथ चलते हैं. जिसकी झलक 'किसी का भाई किसी की जान' में मिलती है. लेकिन शाहरुख खान ने साउथ और बॉलीवुड की सीमाओं को तोड़ एक पैन इंडिया फिल्म जवान बनाई. जिसमें नयनातारा से लेकर विजय सेतुपती जैसे सितारे नजर आए.

Advertisement

अगर डायरेक्टर की बात करें तो शाहरुख खान ने साउथ के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर एटली को चुना. एटली मर्सल, बिजिल और थेरी जैसी फिल्में दे चुके हैं. जिन्होंने कमाई के रिकॉर्ड कायम किए हैं. लेकिन टाइगर 3 को डायरेक्टर कर रहे हैं मनीष शर्मा. उनके कंधों पर काफी बड़ी जिम्मेदारी है. वजह, टाइगर सीरीज की पहली दोनों फिल्मों को पसंद किया गया है. लेकिन मनीष शर्मा की बतौर डायरेक्टर आखिरी फिल्म शाहरुख खान के साथ फैन थी. जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी.जबकि बतौर प्रोड्यूसर उनकी आखिरी फिल्म रणवीर सिंह के साथ जयेशभाई जोरदार रही है. ऐसे में जिस तरह का क्रेज शाहरुख खान की जवान ने सिनेमाघरों में पैदा किया है, क्या ऐसा सलमान खान कर पाएंगे? इस पर नजरें टिकी रहेंगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर
Topics mentioned in this article