हीरामंडी की वो 6 एक्ट्रेस जो बनी हैं मल्लिकाजान, फरीदन, बिब्बोजान, लज्जो, वहीदा और आलमजेब

हीरामंडी की मल्लिकाजान, फरीदन, बिब्बोजान, लज्जो, वहीदा और आलमजेब को जानते हैं आप अगर नहीं तो हम बताते हैं कि इन किरदारों को कौन एक्ट्रेस निभा रही हैं. उनका पिछला ट्रैक रिकॉर्ड कैसा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
जानें हीरामंडी की इन छह एक्ट्रेसेस के बारे में डिटेल्स
नई दिल्ली:

मल्लिकाजान, फरीदन, बिब्बोजान, लज्जो, वहीदा और आलमजेब के नाम आपने सुने हैं? यह नाम कहीं और नहीं बल्कि संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी के वो कैरेक्टर हैं जो दर्शकों की कसौटी पर कसे जाने के लिए 1 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर दस्तक देंगे. संजय लीला भंसाली ने अपने स्टाइल के मुताबिक इस वेब सीरीज को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हीरामंडी का बजट लगभग 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. इस तरह अंदाजा लगाया जा सकता है कि संजय लीला भंसाली किस तरह की तैयारी के साथ आ रहे हैं. लेकिन आप जानते हैं कि  मल्लिकाजान, फरीदन, बिब्बोजान, लज्जो, वहीदा और आलमजेब का किरदार कौन निभा रही हैं और उनके पिछले प्रोजेक्ट कौन से थे. आइए हम आपको बताते हैं कि नेटफ्लिक्स वेब सीरीज हीरामंडी के इन किरदारों और उनके पिछले प्रोजेक्ट्स के बारे में. 

Advertisement

हीरामंडी की मल्लिकाजान यानी मनीषा कोईराला शहजादा फिल्म में बंटू यानी कार्तिक आर्यन की मम्मी के रोल में नजर आई थीं. मनीषा कोइराला का यह ओटीटी डेब्यू है. 

सोनाक्षी सिन्हा हीरामंडी में फरीदन का किरदार निभा रही हैं. सोनाक्षी सिन्हा पिछले कुछ समय में भुज, डबल एक्सएल और बड़े मियां छोटे मियां में नजर आ चुकी हैं. हालांकि ये तीनों फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर रंग नहीं जमा सकीं. 2023 में वह 'दहाड़' वेब सीरीज के साथ ओटीटी डेब्यू भी कर चुकी हैं. हीरामंडी ओटीटी पर उनका दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट है.

Advertisement

नेटफ्लिक्स वेब सीरीज हीरामंडी का ट्रेलर

Advertisement

हीरामंडी की बिब्बोजान यानी अदिती राव हैदरी पिछले कुछ समय से साउथ सिनेमा में एक्टिव हैं. उनकी आखिरी साउथ फिल्म हे सिनामिका थी. वहीं 2023 में उन्होंने वेब सीरीज 'ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड' से ओटीटी डेब्यू कर किया. इसमें वह अनारकली बनी थीं. इसके बाद वह जुबली वेब सीरीज में सुमित्रा कुमारी के रोल में दिखीं. 

Advertisement

हीरामंडी की लज्जो यानी ऋचा चड्ढा पिछले कुछ समय से सिनेमा और ओटीटी दोनों पर ही एक्टिव हैं. 2023 में वह बॉलीवुड फिल्म फुकरे 3 में दिखीं. इसके साथ ही ओटीटी पर कैंडी और द ग्रेट इंडियन मर्डर जैसी वेब सीरीज भी कर चुकी हैं. 

Advertisement

हीरामंडी करी वहीदा संजीदा शेख टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. लेकिन वह पंजाबी और हिंदी सिनेमा में हाथ आजमाती रही हैं. उन्हें आखिरी बार फाइटर फिल्म में देखा गया था जबकि वह हॉरर वेब सीरीज गहराइयां में भी नजर आ चुकी हैं. 

शर्मिन सहगल हीरामंडी के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की भांजी हैं. शर्मिन गोलियों की रासलीला राम-लीला, मैरी कौम, बाजीराव मस्तानी, और गंगूबाई काठियावाड़ी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकी हैं. वह हीरामंडी में आलमजेब का किरदार निभा रही हैं. 

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई

Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: NEET विवाद पर हंगामे को लेकर विपक्ष पर भड़के किरेन रिजीजू