VIDEO: 80s के इस विज्ञापन वीडियो को देखिए, गारंटी है बता नहीं पाएंगे किस चीज का हो रहा है प्रचार

VIDEO: अस्सी के दशक में दूरदर्शन पर एक विज्ञापन आया करता था, जिसका वीडियो हमने शेयर किया है. अगर आपकी उम्र 15-20 साल के बीच है तो हो सकता है, आप इस चीज को पहचान ही नहीं पाएं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
VIDEO: 80s का ये विज्ञापन देख समझ नहीं पाएंगे किस चीज को किया जा रहा प्रमोट
नई दिल्ली:

Video: विज्ञापन तो आपने बहुत से देखे होंगे. हर विज्ञापन का मकसद सिर्फ ये होता है कि जिस भी चीज के लिए उसे तैयार किया जाए, लोग उससे अट्रैक्ट हों. और, जरूरत पड़ने पर उसे खरीदें भी. मार्केट की इस दुनिया में क्या आप मान सकते हैं कि ऐसा कोई विज्ञापन भी हो सकता है जो आखिर तक समझ ही न आए. वैसे तो इस विज्ञापन को समझना उन लोगों के लिए बहुत आसान है जो अस्सी नब्बे के दशक के बच्चे रहे हैं. लेकिन आज की जनरेशन के लिए ये समझ पाना बहुत मुश्किल होगा कि एड में दिख रही ये चीज क्या है.

किस चीज का हो रहा प्रचार?

80s और 90s के सुनहरे पल नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये पुराना विज्ञापन शेयर किया है. इस विज्ञापन में एक कपल स्टूडियो की सीढ़ियां चढ़ता दिखाई देता है. इसके बाद बहुत से लोग एक के बाद एक करके उस स्टूडियो में जाते हैं. वो स्डूटियो में बहुत सारे रोल लेकर जाते हैं. इस रोल से फोटोग्राफ प्रिंट होते हैं. जिसे देखकर लोग बहुत खुश होते हुए नजर आते हैं. बच्चों से लेकर बड़े तक ऐसे ही रोल लेकर इस शॉप पर जाते हैं. और फिर उनके सामने उनकी खूबसूरत फोटो प्रिंट हो कर आ जाती है. आप ये सोच रहे हैं कि ये एड किस चीज का है तो बता दें कि ये कोनिका स्क्वायर का विज्ञापन है.

Advertisement

क्या हैं ये रोल?

ये रोल असल में पहले फोटोग्राफी कैमरा में यूज होते थे. उन दिनों ढेरों फोटो खींचने की आजादी नहीं होती थी. तब एक रोल आया करता था. जिसमें निश्चित संख्या में ही फोटो खिंचा करते थे. ये रोल 24 और 36 फोटो वाले रोल होते थे.उस जमाने में ऐसे रोल लेकर लोग स्टूडियो में जाते थे और रोल वॉश करवाते थे. रोल वॉश करने वाले ऐसे ही स्टूडियो का ये एड है. जिसे देखकर कुछ यूजर्स ने लिखा कि उस दौर की यादें ताजा हो गईं. एक यूजर ने लिखा कि उसके पास आज भी ऐसा रोल है जो प्रोसेस नहीं हो सका है.

Advertisement

Deadpool and Wolverine: 6 फिल्में जो डेडपूल और वुल्वरिन के Game को समझने के लिए हैं जरूरी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मौतों के बाद शराबबंदी कानून पर उठने लगे सवाल