कभी सड़क पर सोने को मजबूर इस लड़के की आज शाहरुख-सलमान से ज्यादा है डिमांड, नेट वर्थ बना ली 3 हजार करोड़, पहचाना क्या?

बॉलीवुड में 80 के दशक में कई एक्टर आए और गए, लेकिन कुछ ही थे जो इंडस्ट्री में अपनी अलग छाप छोड़ पाए. छाप ऐसी की कई दशकों से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. तस्वीर में मां के साथ दिख रहा ये मासूम बच्चा किसे पता था एक दिन इंडस्ट्री पर राज करेगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में 80 के दशक में कई एक्टर आए और गए, लेकिन कुछ ही थे जो इंडस्ट्री में अपनी अलग छाप छोड़ पाए. छाप ऐसी की कई दशकों से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. तस्वीर में मां के साथ दिख रहा ये मासूम बच्चा किसे पता था एक दिन इंडस्ट्री पर राज करेगा. इस एक्टर को आज हर कोई झुककर सलाम करता है. इंडस्ट्री में एंट्री करने के लिए इस एक्टर ने बहुत मेहनत की थी और अब अपने काम के दम पर 3500 करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गया है. आइए आपको बताते हैं इस फोटो में ये जो मासूम सा बच्चा आपको दिख रहा है वो कौन है.

बॉलीवुड के शहंशाह के नाम से पहचान बना चुका ये बच्चा कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन हैं. अमिताभ बच्चन इस फोटो में अपनी मां के साथ कितने प्यारे लग रहे हैं. उनकी मासूमियत पर हर कोई दिल हार रहा है. बिग बी की बचपन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती हैं. ये तस्वीर भी उन्हीं में से एक है.

एक्टर बनने से पहले थे ब्रोकर
अमिताभ बच्चन ने अपनी पढ़ाई दिल्ली से की थी. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कोलकाता की एक शिपिंग फर्म में काम किया था. उसके बाद वो कोलकाता में ही ब्रोकर बन गए थे. अमिताभ बच्चन ने इतना नाम कमाने के लिए बहुत स्ट्रगल किया है. अमिताभ बच्चन जब मुंबई आए तो उन्हें कई विज्ञापन ऑफर हुए थे लेकिन वो उन्हें नहीं करना चाहते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि इससे उनका फिल्मों से फोकस हट जाएगा. वो पोस्ट ऑफिस में 50 रुपए महीना कमाते थे. बिग बी के पास पैसों की तंगी की वजह से जब रहने की जगह नहीं थी तो वो मरीन ड्राइव पर बेंच पर सोया करते थे.

Advertisement

3500 करोड़ है नेटवर्थ
अमिताभ बच्चन अब इंडस्ट्री में अलग पहचान बना चुके हैं. शाहरुख खान, सलमान खान जैसे कई सितारे उन्हें पिता का दर्जा देते हैं. जब भी वो बिग बी से मिलते हैं तो उनकी खूब रिस्पेक्ट करते हैं. अमिताभ बच्चन अभी भी फिल्मों में एक्टिव हैं. रिपोर्ट्स की माने तो उनकी संपत्ति करीब 3500 करोड़ है.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: झारखंड में BJP के 'पंचप्रण' पर संग्राम | Hemant Soren | NDTV India