विवेक रंजन अग्निहोत्री ‘कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब ‘दिल्ली फाइल्स’ बनाएंगे, फैंस बोले – ‘गुड लक’

विवेक रंजन अग्निहोत्री "द कश्मीर फाइल्स" के बाद The Delhi Files नाम से नई फिल्म बनाने जा रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई फिल्म की तैयारी में विवेक रंजन अग्निहोत्री
नई दिल्ली:

विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म "द कश्मीर फाइल्स" ने बॉक्स ऑफिस  धूम मचाई, लेकिन रिलीज के बाद   राजनीतिक विवाद भी हुआ. ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए विवेक ने कहा, "पिछले चार वर्षों से हमने अत्यंत ईमानदारी और मेहनत से फिल्म बनाई है. देश की जनता को कश्मीर में हुए नरसंहार और कश्मीरी हिंदुओं के साथ किए गए अन्याय के बारे में जागरूक करना महत्वपूर्ण है. एक फॉलो-अप पोस्ट में, उन्होंने लिखा, "#TheDelhiFiles." उन्होंने एक नई फिल्म का इशारा किया. साथ ही उन्होंने लिखा- मेरे लिए यह समय एक और फिल्म बनाने का है.

11 मार्च को देश भर में रिलीज हुई "द कश्मीर फाइल्स" में 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दिखाया गया है. इस फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार स्टारकास्ट थे.

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 330 करोड़ से अधिक की कमाई करके असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित कई भाजपा शासित राज्यों द्वारा इसे मनोरंजन कर से छूट दिए जाने के बाद फिल्म ने राजनीतिक दलों के बीच एक बहस भी छेड़ दी. "द कश्मीर फाइल्स" से पहले फिल्म निर्माता ने 1966 में पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमय मौत पर आधारित "द ताशकंद फाइल्स" का निर्देशन किया था.  विवेक रंजन अग्निहोत्री "चॉकलेट" और "हेट स्टोरी" जैसी फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं.

 रणबीर-आलिया की शानदार शादी : देखें तस्वीरें और वीडियो

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: Former DGP Vikram Singh ने भोले बाबा को लेकर UP Police पर क्यों उठाए सवाल?