घर चलाने के लिए विवेक ओबेरॉय ने बिजनेस पर दिया ध्यान, बोले- "फिल्मों से मेरी आय खत्म हो गई..."

विवेक ओबरॉय ने अपने बिजनेस और फिल्मों को लेकर हाल ही में बातचीत की और बताया कि वह बिजनेस से कमाए पैसों से घर चलाते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

विवेक ओबरॉय, जिन्हें आखिरी बार रोहित शेट्टी की वेब सीरीज इंडियन पुलिस फोर्स में देखा गया था. उन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि फिल्में करने से पहले ही उन्होंने अपनी बिजनेस करने की जर्नी शुरू कर दी थी और आज भी वह उसी इनकम पर निर्भर हैं. एक्टर ने एबीपी लाइव में कहा, मैंने फिल्मों में आने से पहले बिजनेस में एंट्री की... 15 साल की उम्र में मैं एक छोटा सा धंधा शुरू किया क्योंकि मैं एक बोर्डिंग स्कूल से आया और पिता ने मुझे 500 रुपए पॉकेट मनी दी. मैं एक बॉयज बोर्डिंग स्कूल से आया और एक मीठीबाई कॉलेज में कुछ खूबसूरत लड़कियां देखीं, जिन्हें मैं डेट पर ले जाना चाहता था. मुझे महीने में 500 रुपए मिलते थे, जिसे मैंने एक ही डेट पर लगा दिए. 

उन्होंने कहा, मेरे पिता ने मुझे बहुत डांटा और पूछा कि पैसे को विवेकपूर्ण तरीके से खर्च करो और जिम्मेदार बनो. मैं 15 का था मेरा ईगो बहुत हर्ट हुआ था और मैंने अपनी मां से कहा, मैं पापा का पैसा नहीं चाहता. मैं खुद संभालूंगा. मैं उस पर टिका रहा और पापा के पैसे नहीं लिए. लेकिन मुझे कॉलेज जाने, चाय और रिक्शा के पैसे चाहिए थे.  तभी मैंने गलती से काम करना शुरू कर दिया, एक छोटा सा वॉयस गिग किया, शो कम्पोज किए और वहां से थोड़ी कमाई शुरू कर दी.”

आगे उन्होंने कहा, मैं वापस लौटा और एक्टर बन गया. कंपनी हुई, साथिया हुई. लाइफ अच्छी थी. लेकिन मैं एक इनवेस्टर के रुप में शुरू करना चाहता था. हालांकि मैं अब एक्टिव बिजनेसमैन बन गया हूं. इसने मेरी मदद की. जब मैं बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहा था और जब मैं एक सफल एक्टर होने के बाद भी कठिनाइयों का सामना करने लगा... जब मुझे कोई फिल्म ऑफर नहीं हो रही थी तो एक अलग तरह का दबाव था. यही मेरी आय का स्रोत था - मैं अपने बिजनेस से कमाए गए पैसे से अपना घर, धर्मार्थ फाउंडेशन चला रहा था और फिल्मों में अभिनय कर रहा था, कार्यक्रम कर रहा था और अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा था, मैं अपने कर्मचारियों को भी उसी से भुगतान करता था.”

Advertisement

गौरतलब है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और शिल्पा शेट्टी के साथ इंडियन पुलिस फोर्ट में नजर आए विवेक ओबरॉय को ओमकारा, लक बाय चांस, युवा और क्यू हो गया ना जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: हरियाणा चुनाव में कौन ज्यादा दमदार, देखें हरियाणा का अखाड़ा शाम 7 बजे