जब कोहली के वैरिफाइड इंस्टाग्राम अकाउंट से अवनीत कौर की एक बोल्ड फोटो पर लाइक आया तो इसके स्क्रीनशॉट कुछ ही घंटों में वायरल हो गई. इससे एक्साइटमें, मीम्स और फैन पेजों पर भारी ट्रैफिक बढ़ गया. ट्रेंडिंग टैग #ViratLikedAvneet की बदौलत उनके इंस्टाग्राम फॉलोइंग की संख्या 30 मिलियन से बढ़कर 31.8 मिलियन हो गई - जो ऑनलाइन सेलिब्रिटी कोलैब की रीच को साबित करता है.
डिजिटल फर्म बजक्राफ्ट ने खुलासा किया कि उनकी स्पॉन्सर्ड पोस्ट का रेट रातोंरात ₹2 लाख से बढ़कर ₹2.6 लाख हो गई. यह बढ़त सफल और इफेक्टिव मार्केटिंग केस स्टडी को दिखाती है. इसके तीन दिन के अंदर अवनीत के पास 12 ब्यूटी और फैशन ब्रैंड्स के कोलैब के ऑफर आए हैं. इनकी कीमत भी लाखों में है.
फैन्स ने एक्स (पहले ट्विटर) और इंस्टाग्राम पर मीम्स, एडिट्स और यहां तक कि अनुष्का शर्मा को टैग करना शुरू कर दिया और ऐसे कमेंट्स की बाढ़ ला दी. इससे ये मामला हर जुबान पर चढ़ गया. कोहली ने इंस्टाग्राम के ऑटो-लाइक एल्गोरिदम को दोषी ठहराया लेकिन चर्चा तेज हो गई. इस चर्चा की वजह से अवनीत को काफी फायदा हुआ. “विराट कोहली अवनीत कौर इंस्टाग्राम लाइक” और “अवनीत कौर नेट वर्थ 2025” जैसी सर्च गूगल पर ट्रेंड कर रही हैं. इससे उनके कंटेंट खोजे जाने और सर्च में आने की पॉसिबिलिटी बढ़ गई.
बता दें कि अवनीत कौर ने कंगना रनौत की फिल्म टीकू वेड्स शेरू से अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में अवनीत, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आईं. इस फिल्म में नवाज के साथ उनका किसिंग सीन सुर्खियों में रहा.