अमिताभ बच्चन को कड़ी टक्कर दे सकता था ये सुपर स्टार, करियर के पीक पर लिया ऐसा फैसला कि दोबारा नहीं मिली वो शौहरत

अमिताभ बच्चन को लेकर कहा जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में उनकी टक्कर का ना कोई आया और ना ही आएगा. लेकिन एक ऐसा एक्टर था जो खुद दावा करता था कि बिग बी की टक्कर में कोई था तो वही थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

विनोद खन्ना को हिंदी सिनेमा में कोई भुला नहीं सकता. वो उस दौर के सुपर स्टार रहे हैं जब फिल्म इंड्स्ट्री में अमिताभ बच्चन के नाम का डंका बजता था. लेट सिक्सटीज और फिर सेवंटीज में अगर अमिताभ बच्चन के सामने कोई हीरो बराबरी से टिक पाता था तो वो थे सिर्फ विनोद खन्ना. जो कद काठी में अमिताभ बच्चन से जरा भी कम नहीं थे. स्टाइल और लुक्स के मामले में भी टक्कर या यूं कहें कि एक कदम आगे ही थे. विनोद खन्ना से एक पुराने इंटरव्यू में दोनों को लेकर सवाल हुआ. इस इंटरव्यू के कुछ अंश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

मेरे बिना हिट नहीं होती फिल्म

अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना ने बहुत सी फिल्में एक साथ की हैं. जिसमें से अधिकांश हिट रहीं. जैसे परवरिश, अमर अकबर एंथनी या मुकद्दर का सिकंदर. एक पुराने इंटरव्यू में एंकर उन से सवाल करती हैं कि क्या उन्हें लगता है कि इन फिल्मों के चलने का क्रेडिट पूरी तरह से अमिताभ बच्चन को ही मिला. इसलिए वो संन्यास लेने पर मजबूर हो गए. इस सवाल के जवाब में विनोद खन्ना कहते हैं कि उन फिल्मों में उन्होंने जो रोल किए, वो सिर्फ वही कर सकते थे. इसलिए वो फिल्म के हिट होने के बराबरी के हकदार हैं. शो मैन एमजे 123 नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से उनका ये पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है.

Advertisement

50-50 फैन्स

इस इंटरव्यू में विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन के कॉम्पिटिशन पर भी बात हुई. विनोद खन्ना ने कहा कि उस समय सिर्फ वही एक ऐसे स्टार थे जो अमिताभ बच्चन को चुनौती दे पाते थे. उन्होंने ये भी कहा कि ये उनके और अमिताभ बच्चन के बीच एक हेल्दी कॉम्पिटीशन था. आखिरी में वो ये भी कहते हैं कि अगर आप दस लोगों से उनकी पसंद के बारे में सवाल करेंगी तो 50 परसेंट कहेंगे अमिताभ बच्चन और 50 परसेंट कहेंगे विनोद खन्ना.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arrow Of Hope में देखिए Para Archer Sheetal Devi की कहानी | Samarth By Hyundai