इस छोटे से रोल के लिए खुद डायरेक्टर को कॉल कर उनके ऑफिस पहुंच गए थे विक्की कौशल

विक्की कौशल ने बताया कि उन्हें उनके पापा शाम कौशल से पता चला कि रोल के लिए किसी को फाइनल नहीं किया गया है. ये सुनते ही उनके दिमाग में आइडिया चमक गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

विक्की कौशल ने डंकी में अपने कैमियो परफॉर्मेंस से सभी का ध्यान खींचा. राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान और तापसी पन्नू लीड रोल में थे. 'द वीक' मैगजीन के साथ एक इंटरव्यू में विक्की ने शेयर किया कि कैसे वह संजू के बाद फिर से डायरेक्टर के साथ काम करने गए क्योंकि वह असल में उन्हें बहुत पसंद करते हैं.

विक्की ने डंकी में काम करने को लेकर क्या कहा?

इंटरव्यू में विक्की ने बताया कि कैसे उन्होंने हिरानी की बातें सुनने के बाद उन्हें अप्रोच किया. उन्होंने कहा, “मैंने राजू सर (डायरेक्टर राजकुमार हिरानी) से कहा कि अगर वह चाहते हैं कि मैं बिना नोटिस हुए बस फ्रेम से गुजर भी जाऊं को मैं खुशी-खुशी ऐसा करूंगा…मेरे पिता (एक्शन डायरेक्टर) शाम कौशल डंकी पर काम कर रहे थे और क्योंकि सुखी (विक्की के किरदार में वह फायर सीक्वेंस था) मेरे पिता ने हिरानी से पूछा कि यह किरदार कौन निभा रहा है. वह जानना चाहता थे कि 'मुझे किसको जलाना है?'तो हिरानी ने कहा कि उन्हें विक्की जैसा कोई चाहिए था लेकिन उन्होंने मुझे ये रोल ऑफर नहीं किया क्योंकि उन्हें लगा कि यह एक छोटा रोल है. जब मेरे पिताजी घर आए तो मैंने उनसे पूछा कि मीटिंग कैसी रही. उन्होंने (हिरानी के साथ बातचीत) का जिक्र किया और मैंने कहा, 'सच में?' अगले ही दिन मैंने राजू सर को फोन किया और उनसे कहा कि अगर इसमें मेरे जैसा कोई होना ही है तो मैं क्यों नहीं? मैं उसी दिन उनके ऑफिस पहुंचा और स्क्रिप्ट सुने बिना ही हां कह दिया. पहली बार मैंने स्क्रीनिंग के दौरान पूरी फिल्म देखी. मैं केवल अपना हिस्सा जानता था.

विक्की ने आगे बताया कि उन्हें फिल्म में पंजाब का पिक्चराइजेशन कितनी पसंद आई. “मैं लंबे समय के बाद पंजाब को इस तरह देखकर खुश था. मैंने राजू सर से कहा कि, ऐसे समय में जब सब कुछ मुश्किल और रियल है. उन्होंने असल में पंजाब को एक लाइवली, कलरफुल अट्रैक्शन दिया. वह पल जब तापसी का किरदार अपने जूते उतारता है और दशकों बाद विदेश से लौटने पर अपने देश की धरती को महसूस करना चाहता है वह मेरे लिए खास था” 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?