वाराणसी, प्रयागराज, गाजियाबाद, अयोध्या, आगरा, मुजफ्फरनगर और बाराबंकी, लोकसभा चुनाव के इस सीजन में जानें इन शहरों का बॉलीवुड कनेक्शन

लोकसभा चुनाव 2024 चल रहे हैं. क्या आप उत्तर प्रदेश के वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, गाजियाबाद, आगरा, मुजफ्फरनगर और बाराबंकी का बॉलीवुड कनेक्शन जानते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
जानें उत्तर प्रदेश के इन शहरों का बॉलीवुड कनेक्शन
नई दिल्ली:

वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, गाजियाबाद, आगरा, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी और बरेली उत्तर प्रदेश के मशहूर इलाके हैं. लोकसभा चुनाव 2024 चल रहा है. अब पूरा फोकस उत्तर प्रदेश पर आ गया है. आपने इन शहरों के नाम समाचारों में किसी ना किसी वजह से सुना ही होगा. जैसे उत्तर प्रदेश के वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव मैदान में हैं, कन्नौज से सपा के अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं, आगरा का पेठा मशहूर है और अयोध्या में इसी साल राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 के इस सीजन में आप उत्तर प्रदेश के इन मशहूर इलाकों का बॉलीवुड कनेक्शन जानते हैं? नहीं तो लीजिए हम आपको बताए देते हैं. 

Advertisement

वाराणसी
विनीत कुमार सिंह उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रहने वाले हैं. विनीत वह एक्टर है जिन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर 1,2 में काम किया है और इसके अलावा उनकी लोकप्रिय फिल्मों में मुक्काबाज का नाम भी आता है. 

अयोध्या
अनुष्का शर्मा एक्ट्रेस हैं और क्रिकेटर विराट कोहली उनके पति हैं. उनका जन्म 1 मई 1988 को यूपी के आयोध्या में हुआ था. शाहरुख खान के साथ फिल्म रब ने बना दी जोड़ी' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अयोध्या में इसी साल राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है.

Advertisement

प्रयागराज
अमिताभ बच्चन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैं. बिग बी ने 1969 में 'सात हिंदुस्तानी' फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. उनकी आने वाली फिल्म कल्कि 2898 एडी है.

Advertisement

गाजियाबाद
मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता का जन्म गाजियाबाद में हुआ था. लारा दत्ता पिछले 20 साल से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और ओटीटी प्रोजेक्ट भी कर चुकी हैं. 

Advertisement

बाराबंकी
नसीरुद्दीन शाह का जन्म उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 20 जुलाई, 1950 को उनका जन्म हुआ. नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड में एक्टिव हैं और ओटीटी पर भी खूब काम कर रहे हैं. 

Advertisement

मुजफ्फरनगर
नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बुढाना गांव में हुआ था. बाद में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा पहुंचे और एक्टिंग का गुर सीखा. 1999 में 'सरफरोश' से बॉलीवुड में कदम रखा.

शाहजहांपुर
भूलभुलैया के छोटे पंडित यानी राजपाल यादव उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हैं. राजपाल यादव ने 1999 में बॉलीवुड में दस्तक दी थी. 

आगरा
राज बब्बर का जन्म 23 जून, 1952 को उत्तर प्रदेश के आगरा में हुआ. आगरा पेठा के लिए फेमस है. लेकिन राज बब्बर लोकसभा चुनाव 2024 में हरियाणा की गुड़गांव सीट पर कांग्रेस की टिकट से उम्मीदवार हैं. 

Featured Video Of The Day
Mumbai के Mahalakshmi Race Course के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?