राज कपूर, दिलीप कुमार जैसे एक्टर्स से इस हीरोइन को हुआ प्यार, नहीं बनी बात तो तीन बच्चों के पिता से रचा डाली शादी

बॉलीवुड की इस दिग्गज और खूबसूरत एक्ट्रेस की जोड़ी कई नामी सितारों के साथ जमी. दिलीप कुमार, राज कपूर, राजेंद्र कुमार, देवानंद जैसे कई बड़े सितारों के साथ ये एक्ट्रेस ने जबरदस्त काम किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की इस दिग्गज और खूबसूरत एक्ट्रेस की जोड़ी कई नामी सितारों के साथ जमी. दिलीप कुमार, राज कपूर, राजेंद्र कुमार, देवानंद जैसे कई बड़े सितारों के साथ ये एक्ट्रेस ने जबरदस्त काम किया. अपने डांस, एक्टिंग और हुस्न से लोगों का दिल जीता. जिन को स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की. उन को स्टार्स में से कुछ के साथ नाम कुछ ऐसे जुड़ा कि लोग मान बैठे कि बस शादी भी उन्हीं से होने वाली है. लेकिन जब शादी की खबर आई तो बॉलीवुड इंडस्ट्री समेत सारे फैन्स हैरान रह गए. इस हसीना ने शादी के लिए जिस शख्स को चुना वो पहले से शादीशुदा था और पापा भी बन चुका था. ये एक्ट्रेस हैं वैजयंती माला.  

राज कुमार दिलीप कुमार से हुआ प्यार

वैजयंती माला ने राज कपूर और दिलीप कुमार के साथ कुछ फिल्मों में काम किया. दोनों के ही साथ उनकी जोड़ी खूब जमी और नाम भी खूब जुड़ा. राज कपूर के साथ तो उनका नाम इस कदर जुड़ा था कि बात परिवार तक पहुंच गई थी. जब राज कपूर के अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ना शुरू किया तब उनकी पत्नी कृष्णा राज कपूर खासी नाराज हुईं. बताया जाता है कि वो अपने बच्चों के साथ होटल में शिफ्ट हो गई थीं. वो तब मानी जब राज कपूर ने उनसे वादा किया कि वो कभी वैजयंती माला के साथ काम नहीं करेंगे. इसके बाद वैजयंती माला को फिल्म इंडस्ट्री में भी थोड़े दिन मुश्किलें झेलनी पड़ी.

Advertisement

शादीशुदा डॉक्टर से हुआ प्यार

राज कपूर का साथ तो मिल नहीं सका लेकिन उनके डॉक्टर का साथ वैजयंती माला को पसंद आने लगा. राज कपूर के डॉक्टर का नाम था चमनलाल बाली. वो खुद वैजयंती माला के बड़े फैन थे. दोनों ने 10 मार्च 1968 में एक दूसरे का हाथ थाम लिया. उनकी शादी की तस्वीरें अब भी वायरल होती हैं. शादी के समय बाली पहले से ही शादीशुदा थे उनके तीन बच्चे भी थे.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा