ट्विटर यूजर ने विवेक अग्निहोत्री से कहा अब बनाओ The Manipur Files, फिल्म मेकर ने कहा...

विवेक अग्निहोत्री ने The Kashmir Unreported का ट्रेलर रिलीज किया था. इसके बाद ट्विटर यूजर ने उन्हें चैलेंज देते हुए ये बात कही.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

एक ट्विटर यूजर ने फिल्म प्रोड्यूसर विवेक अग्निहोत्री को मणिपुर में हुई घटना पर फिल्म बनाने को कहा. यह बात तब शुरू जब हाल में उन्होंने The Kashmir Unreported का ट्रेलर शेयर किया. द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड का जिक्र करते हुए विवेक ने ट्वीट किया, “भारतीय न्यायपालिका कश्मीरी हिंदू नरसंहार पर अंधी और मूक बनी रही. वह विफल रही और अभी भी हमारे संविधान में किए गए वादे के अनुसार कश्मीरी हिंदुओं के #जीवन के अधिकार की रक्षा करने में विफल है.'' विवेक के इस पोस्ट पर एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया, "समय बर्बाद मत करो, जाओ और एक फिल्म मणिपुर फाइल्स बनाओ अगर तुम मर्द हो."

विवेक ने उस शख्स को जवाब देते हुए लिखा, “मुझ पर इतना विश्वास रखने के लिए धन्यवाद. पर सारी फिल्में मुझसे ही बनवाओगे क्या यार? तुम्हारी 'टीम इंडिया' में कोई 'आदमी' फिल्म मेकर नहीं है क्या?

Advertisement

मणिपुर में क्यों हुआ हंगामा ?

पिछले दो महीनों में मणिपुर से जातीय हिंसा जारी है. यह सब 3 मई को राज्य के चुराचांदपुर शहर में शुरू हुआ जब कुकी समूह ने राज्य के मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के प्रस्ताव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया. इस वजह से समुदाय के लोगों बीच झड़पें हुईं. इसमें कई लोगों की जान चली गई और काफी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Advertisement

हाल ही में एक करीब दो महीने से ज्यादा पुराना एक वीडियो वायरल हुआ. यह वीडियो हिंसा के दौरान का है. इसमें दिखाया गया कि राज्य में दो आदिवासी महिलाओं को कुछ पुरुषों ने नग्न अवस्था में घुमाया और उनके साथ छेड़छाड़ की. यह वीडियो अब ऑनलाइन वायरल हो गया है और इस पर बड़े पैमाने पर विरोध हो रहा है.

Advertisement

मणिपुर के वायरल वीडियो पर विवेक अग्निहोत्री ने पहले एक दिल दहला देने वाली कविता लिखी थी. उन्होंने ट्वीट किया, “मणिपुर: मोपला, डायरेक्ट एक्शन डे, नो आखली, बांग्लादेश, पंजाब, कश्मीर, बंगाल, केरल, असम, बस्तर और अब मणिपुर… हर बार हमारी निर्दोष माताएं और बहनें अमानवीय, बर्बर कृत्यों की शिकार बनती हैं. एक भारतीय के रूप में, एक पुरुष के रूप में, एक इंसान के रूप में, मैं हर बार टूट जाता हूं. मैं बहुत शर्मिंदा हूं. मैं अपनी बेबसी के लिए बहुत दोषी हूं.”

Advertisement
Featured Video Of The Day
Elections 2024 Exit Poll: J&K में बड़ा खेल, BJP को रोकने के लिए क्या करेंगे Rahul-Abdullah-Mufti