Sohum Shah Exclusive Interview: लॉक है 'तुम्बाड़ 2' की कहानी, सोहम शाह ने फिल्म को लेकर दिए बड़े अपडेट्स

बीते 13 सितंबर को सोहम शाह (Sohum Shah) की फिल्म तुम्बाड़ (Tumbbad) को बड़े पर्दे पर दोबारा रिलीज किया गया. फिल्म के री-रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई ने लोगों को चौंका दिया.

Advertisement
Read Time: 4 mins
1
नई दिल्ली:

बीते 13 सितंबर को सोहम शाह (Sohum Shah) की फिल्म तुम्बाड़ (Tumbbad) को बड़े पर्दे पर दोबारा रिलीज किया गया. फिल्म के री-रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई ने लोगों को चौंका दिया. फिल्म को दर्शकों से भरपूर प्यार मिल रहा है. एक्टर और प्रोड्यूसर सोहम शाह की जबरदस्त एक्टिंग को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं. सोहम शाह ने NDTV से खास बातचीत की और फिल्म से जुड़े अपने एक्सपीरियंस शेयर किए. ऐसे में क्या कुछ कहा एक्टर ने चलिए आपको बताते हैं. आपको बता दें कि फिल्म 6 साल पहले OTT प्लेटफार्म पर रिलीज हुई थी. 

सवाल: 6 साल बाद तुम्बाड़ को दोबारा रिलीज करने का ख्याल कैसे आया?
जवाब
: क्योंकि मुझे ये ख्याल काफी टाइम से था. जब भी मैं कुछ ट्वीट या पोस्ट करता था लोग पूछते थे आप तुम्बाड़ 2 कब बना रहे हो. तुम्बाड़  री-रिलीज क्यों नहीं कर देते. मेरे साथ ये तीन चार साल से हो रहा था. तो अभी इन दिनों में ट्वीट और मेसेजेज इतने बढ़ गए कि तुम्बाड़ को री-रिलीज करो तो मुझे लगा टाइम आ गया है. अब री-रिलीज कर देना चाहिए. 

सवाल: कहते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग उन जगहों पर हुई है, जहां 100 साल से कोई नहीं गया था. क्या ये बात सच है?
जवाब
: मुझे नहीं पता कौन कितने साल से नहीं गया, पर ये जरूर है कि लोकेशंस बहुत यूनिक थीं. तो बहुत मजा आया हमें शूट करने में. मुझे ये नहीं पता कि लोग वहां गए थे या नहीं इतने सालों में, लेकिन बहुत मजेदार लोकेशंस हुआ करती थीं.

Advertisement

सवाल: तुम्बाड़ के जो बारिश वाले सीन हैं उसे भी क्या अलग-अलग मॉनसून में शूट किया गया?
जवाब
: बिलकुल उन्हें अलग-अलग मॉनसून में शूट किया गया, क्योंकि कुछ भी चेंजेज होते थे तो फिर हमें एक साल लग जाता था. 

Advertisement

सवाल: तुम्बाड़ को बनाने में 6 साल का समय लग गया. इसकी क्या वजह थी?
जवाब
: इसकी वजह ये कि एक तो ये बहुत टफ फिल्म थी. बहुत इजी फिल्म नहीं थी. उस समय VFX का नाम कभी किसी ने सुना नहीं होता था. हमने VFX जैसी चीजें की थी. फिल्म का जी एडिट का कट था वो साढ़े तीन घंटे का था उसे फिर सौ मिनट में किया गया. तो हमें कुछ इसे ऐसा नहीं था कि इसे फटाफट बनाएं, रिलीज करें. हमारे लिए यह बहुत पैशन प्रोजेक्ट था. हमें लगता था जब इसकी डेस्टिनी होगी तब बाहर आएगा. तो हमने उस हिसाब से बनाया. पर आप देखेंगे तो मुझे नहीं लगता इंडिया में इस तरह की कोई फिल्म बनी है. 

Advertisement

सवाल: तुम्बाड़ को शूट करने में सबसे बड़ी दिक्कत क्या आई थी?
जवाब
: हस्तर के पूरे सींस बहुत डिफिकल्ट थे शूट करना, क्योंकि हमको ऐसा बॉलीवुड स्टाइल वाला एक्शन तो चाहिए नहीं था. तो हस्तर का पूरा सीन बहुत मुश्किल था शूट करना. लेकिन पर्सनली मेरा जो ट्रांसफॉर्मेशन है वो मेरे लिए बहुत मुश्किल था, क्योंकि उसकी बॉडी लैंग्वेज चेंज हो जाती है. प्रोस्थेटिक करूंगा उतारूंगा मतलब 12-14 घंटे चले जाएंगे. इस वजह से कई दिन मैं चेयर पर ही सोया हूं. और वो सीन था, जिसमें मेरा ट्रांसफॉर्मेशन हो जाता है, उसके लिए चार-छह महीने के लिए अच्छी खासी तैयारी की गई थी.

Advertisement

सवाल: हस्तर को पर्दे पर क्रिएट करने की कहानी क्या है?
जवाब
: ये तो अपने आप में फिल्म बनने वाली स्टोरी है. उसके लिए सूट बनाया प्रोस्थेटिक का. मैंने सोशल मीडिया से शेयर भी किया. ज्वेलरी पहनकर हस्तर एकदम काले रंग का होता था. तो हमने शूट किया. लेकिन जो भी आर्टिस्ट वो पहन कर करता था बहुत घुटन मसहूस करता था. जैसे तैसे वो शूट किया. लेकिन जब फुटेज देखा तो प्रॉब्लम क्या आ रही थी कि हस्तर का सूट फट रहा था. फिर हमने डिजाइन चेंज करने का सोचा, फिर भी बात नहीं बनी. आखिर में हम उनके पास गए जिन्होंने फिल्म का VFX दिया है और उन्होंने पूरा VFX में हस्तर को क्रिएट किया.

सवाल: तुम्बाड़ 2 कब आएगी और इसमें क्या कहानी देखने को मिलेगी. क्या हस्तर की फिर वापसी होगी?
जवाब
: ये तो सब सस्पेंस है. ये अभी नहीं बता सकता. तुम्बाड़ 2 हम बनाना चाहते हैं. स्टोरी लॉक है हमारी. तो मुझे पूरी उम्मीद है कि हम अगले साल इस फिल्म का शूट शुरू कर पाएंगे और जल्दी आपको देखने को मिलेगी. बहुत मजेदार फिल्म होने वाली है ये. मैं आपको गारंटी दे सकता हूं. 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजराइल से जंग के चक्कर में क्या हिज्बुल्लाह ने लेबनान को फंसा दिया?