Top 5 Hindi Heartland Web Series: ये हैं टॉप 5 हिंदी हार्टलैंड वेब सीरीज, देख दिल हो जाएगा खुश

Top 5 Hindi Heartland Web Series: ठेठ देसी अंदाज और देसी पृष्ठभूमि के आधार पर बुनी गई कहानी को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. आज हम यहां आपको 5 सबसे धांसू हार्टलैंड वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जिन्हें किसी क्षेत्र विशेष को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
T
नई दिल्ली:

Top 5 Hindi Heartland Web Series: भारत में इन दिनों वेब सीरीज की भरमार है. हर महीने नई वेब सीरीज OTT प्लेटफॉर्म्स पर दस्तक देती हैं. भारत में वेब सीरीज खासी पसंद की जा रही है. खासतौर पर पेंडेमिक के वक्त लॉकडाउन के बाद वेब सीरीज के व्यूअर्स की संख्या काफी बढ़ गई है. भारत में हर जॉनर की वेब सीरीज के दर्शक बड़ी संख्या में हैं. इन्हीं में से एक जॉनर है हार्टलैंड वेब सीरीज का. ठेठ देसी अंदाज और देसी पृष्ठभूमि के आधार पर बुनी गई कहानी को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. आज हम यहां आपको 5 सबसे धांसू हार्टलैंड वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जिन्हें किसी क्षेत्र विशेष को ध्यान में रखकर बनाया गया है. 

मिर्जापुर 

इस वेब सीरीज का नाम आपने जरूर सुना होगा लेकिन अगर आपने अभी तक इसे देखा नहीं है तो देख जरूर लें. इस शो की कहानी यूपी के मिर्जापुर क्षेत्र के इर्द गिर्द बुनी गई है. पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा जैसे सितारों सजी यह वेब सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है. 

जामताड़ा


यह नेटफ्लिक्स की ओरिजनल वेब सीरीज है जिसका टाइटल झारखंड राज्य के एक जिले पर आधारित है. इस क्राइम वेब सीरीज में साइबर क्राइम और फिशिंग स्कैम के बारे में गहराई से दिखाया गया है. 

Advertisement

पंचायत 


यह वेब सीरीज एक तरफ जहां आपको गुदगुदाएगी वहीं दूसरी ओर भारत के ग्रामीण क्षेत्रों का पिछड़ापन भी बखूबी पर्द पर उतारती हुई नजर आएगी. यह शो भारत के एक पिछड़े हुए गांव 'फुलेरा' गांव की कहानी है. इसे अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है. रघुवीर यादव, नीना गुप्ता और जितेन्द्र कुमार जैसे कलाकारों के बेहतरीन अभिनय के कारण इस सीरीज को काफी पसंद किया गया.

Advertisement

रंगबाज


यह  शो यूपी के गोरखपुर जिले की कहानी है. शो में दिखाया गया है कि एक वक्त यूपी के कुछ हिस्सों में अपराध और सम्मान साथ-साथ चलते थे. शो में तिग्मांशु धूलिया और रणवीर शौरी जैसे मंझे हुए कलाकार मौजूद हैं. 

Advertisement

कोटा फैक्ट्री  


इस शो को क्रिटिक्स की खूब तारीफ मिली थी. यह शो राजस्थान के एजुकेशन हब कोटा शहर में फिल्माया गया है. शो में स्टूडेंट्स के IIT जैसे संस्थान में दाखिला पाने के लिए संघर्ष को बखूबी पर्दे पर उतारा गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा